scorecardresearch
Sunday, 21 July, 2024
होमराजनीति'PM को भारत की देखभाल करनी है, हमें गुजरात दो'- सरकार बनाने के लिए AAP ने BJP से मांगी मदद

‘PM को भारत की देखभाल करनी है, हमें गुजरात दो’- सरकार बनाने के लिए AAP ने BJP से मांगी मदद

आप के वरिष्ठ नेता इसुदान गढ़वी ने कहा 'मोरबी त्रासदी के बाद मोदी ने दो बार ड्रेस बदली, जैसे शिवराज पाटिल ने दिल्ली हमलों के बाद किया था, उनका दावा है कि चुनाव के कारण पुल को जल्दबाजी में खोला गया.

Text Size:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा ‘गुजरात के मोरबी हादसे के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो बार अपने कपड़े बदले, जैसा कि केंद्रीय गृहमंत्री शिवराज पाटिल ने 2008 में दिल्ली विस्फोटों के बाद किया था.

आप के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव इसुदान गढ़वी ने राज्य की राजधानी से लगभग 100 किलोमीटर दूर लिंबडी में दिप्रिंट को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘(रूसी राष्ट्रपति) पुतिन मोरबी हादसे के बारे में वीडियो बना रहे हैं और हम (पीएम मोदी) चुनावी रैलियां कर रहे हैं… शिवराज पाटिल ने दो बार कपडे बदले; दो बार साहब (मोदी) ने भी बदले…वह दुखी हो सकते हैं लेकिन भावुकता दिखाने से स्थिति बदल नहीं जाएगी.’

‘कितने लोगों की चिताएं जल रही हैं और मैं चुनावी रैलियां करूंगा… ट्रेजेडी वहां हुई और आप कपड़े चेंज कर रहे हो, उन्होंने आगे कहा, ‘मोरबी पुल मरम्मत के नौ महीने बाद ही शुरू कर दिया गया क्योंकि ‘चुनाव आ रहे है.’

एक लोकप्रिय टीवी हस्ती, गढ़वी ने पिछले साल राजनीति में उतरने के लिए पत्रकारिता छोड़ दी, और गुजरात में आप के सबसे प्रमुख चेहरे के रूप में उभरे.

गढ़वी ने कहा पिछले 14 महीनों में, उन्होंने दो बार गुजरात का दौरा किया और 1.10 लाख किमी की यात्रा कर दो पारंपरिक दलों – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस – के खिलाफ जनमत को मजबूत कर आम आदमी पार्टी को मौका दिया.

अपने गृह राज्य में पीएम की लोकप्रियता को देखते हुए, आप व्यक्तिगत हमलों को लेकर काफी सावधान है. खासकर आम आदमी पार्टी के राज्य प्रमुख गोपाल इटालिया की मोदी और उनकी मां के बारे में अपमानजनक टिप्पणियों पर विवाद के बाद.

मोरबी सस्पेंशन ब्रिज हादसे में 135 लोगों की जान जाने के बाद, आप ने मोदी पर निशाना साधा है.

गढ़वी ने कहा कि नरेंद्रभाई की इज्जत (सम्मान) अमेरिका में दांव पर है, ‘आप की सरकार बनेगी तो नरेंद्र भाई की इज्जत बची रहेगी. इन लोगों ने बर्बाद कर दिया है. पेपर लीक हो रहे हैं, करप्शन हो रहा है, ब्रिज टूट गया है…लता कांड में 75 लोग मर गए हैं,…नरेंद्र भाई की इज्जत जा रही है, न विदेशो में…पुतिन देखेगा तो कहां से, ये तो गुजरात से ही है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी आबरू (सम्मान) बचाने के लिए आप की सरकार बनाने में मदद करनी चाहिए, जिसे कि गुजरात में उनकी ही पार्टी के सहयोगियों ने काम में चूक और कमीशन की वजह से नीचे गिराया है.

उन्होंने कहा, ‘जब नरेंद्र मोदी यहां के मुख्यमंत्री थे तो गुजरात उन्हें पसंद करता था. जिस पल वो पीएम बनने के लिए निकले, पीछे छूटे लोगों ने गुजरात को बिगाड़ दिया…. नरेंद्र भाई को देश की देखभाल करनी है. गुजरात हमें दे दीजिए. हम इसका अच्छे से ख्याल रखेंगे.

गढ़वी ने कहा ‘मैं उन्हें (मोदी) आश्वस्त कर सकता हूं कि उन्हें सरकार बनाने में आप की मदद करनी चाहिए, कोई पेपर लीक नहीं होगा, कोई भ्रष्टाचार नहीं होगा… अगर कोई भ्रष्टाचार सामने आता है तो मंत्री जेल में होंगे. एक बार हमारी मदद कर दीजिए.

पंजाब से यह दावा करते हुए कि इस चुनाव में गुजरात में ‘तूफान’ आएगा, आप नेता ने कहा कि लोगों का कांग्रेस से भी विश्वास उठ गया है.

गढ़वी ने कहा ‘यह आम आदमी पार्टी की नियति है कि विपक्षी कांग्रेस कमजोर हो गई. 2017 में जब वह सत्ता में नहीं आई और उसके नेता बिक गए (दोषपूर्ण), तब लोगों का कांग्रेस पर से विश्वास उठ गया था. फरवरी 2021 के नगरपालिका चुनावों में, कांग्रेस समाप्त हो गई और फिर लोग AAP को एक विकल्प के रूप में देखने लगे.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


यह भी पढ़े: ‘फोन करते रहे लेकिन कोई नहीं आया’- मोरबी में बचे लोगों की दहशत, पीड़ा और लंबे इंतजार की कहानियां


share & View comments