मीका अज़ीज़ । ट्विटर
Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

कीर्तीश भट्ट । बीबीसी न्यूज़ हिंदी

कीर्तीश भट्ट मोदी सरकार के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ पर तंज करते हैं. नासा के व्यवस्थापक जिम ब्रिडेनस्टाइन ने कहा कि भारत के ए-सैट परीक्षण ने अंतरिक्ष के मलबे को प्रभावित किया है, जो अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को प्रभावित कर सकता है.

मंजुल । फर्स्टपोस्ट

 

राहुल गांधी के चुनावी घोषणा पत्र के बाद मंजुल ने नेहरू-गांधी परिवार के उन कांग्रेस प्रधानमंत्रियों की सूची बनाई है, जिन्होंने भारत से गरीबी मिटाने का वादा किया लेकिन वे वादा पूरा करने में असफल रहे.

मीका अज़ीज़ । ट्विटर

मीका अज़ीज़ कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र का मज़ाक उड़ाते हैं और राहुल गांधी के ‘पेपर बोट’ को दर्शाते हैं. ‘बोट’ को भाजपा और अन्य दलों से घिरा हुआ दिखाया गया है.

 

 

साजिथ कुमार | डेक्कन हेराल्ड

साजिथ कुमार कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर भी कटाक्ष करते हैं, जिसमें कई कल्याणकारी वादे किये गए हैं.

 

आर प्रसाद । दि इकोनॉमिक टाइम्स

कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र पर वित्त मंत्री अरुण जेटली के द्वारा की गई टिप्पणी के जवाब में आर प्रसाद ने मोदी सरकार द्वारा किए गए वादों पर निंदा की है.

संदीप अध्वर्यु । टाइम्स ऑफ़ इंडिया

संदीप अध्वर्यु टाइम्स ऑफ़ इंडिया में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लोकलुभावन वादे को दर्शाते हैं, और उसकी तुलना मोदी सरकार के ‘विकास’ से करते हैं.

सतीश आचार्य । ट्विटर

सतीश आचार्य राहुल गांधी के चुनावी घोषणा पत्र की ‘महत्वाकांक्षाओं’ पर कटाक्ष करते हैं.

इश्तियाक अंसारी । फेसबुक

इश्तियाक अंसारी ने चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की एक आंख को बंद करते हुए दर्शाया है. और सुझाव दिया है कि चुनाव आयुक्त केवल विपक्ष द्वारा किये गए उल्लंघनों को देखते हैं. और मोदी सरकार के उल्लंघनों की अनदेखी करते हैं.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here