news on Banking Crisis
मीका अज़ीज़ । द इंडियन एक्सप्रेस
Text Size:
  • 15
    Shares

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं जैसे प्रिंट, ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है।

मीका अज़ीज़ । द इंडियन एक्सप्रेस

मीका अज़ीज़ ने पूर्व रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन की प्रसिद्ध ‘टाइड’ डिटर्जेंट विज्ञापन की तर्ज पर “बैड लोन” की टिप्पणियों को दर्शाया है, जिसने यूपीए और एनडीए दोनों ही को चौंका दिया है. राजन ने पिछली सरकार के साथ-साथ मौजूदा सरकार को भी टारगेट पर लिया है.

संदीप अध्वर्यु । द टाइम्स ऑफ़ इंडिया

संदीप अध्वर्यु कांग्रेस और बीजेपी द्वारा अपनाई गयी डैमेज कंट्रोल रणनीति पर तंज करते हैं.दूसरी तरफ भाजपा कथित नेशनल हेराल्ड घोटाले को फिर से एक मुद्दा बनाकर ईंधन की बढ़ती कीमतों के मुद्दों से लोगों का ध्यान विचलित करने की कोशिश कर रही है,जबकि कांग्रेस भी इसके बिल्कुल विपरीत कर रही है.

सोहम सेन । दिप्रिंट

सोहम सेन ने दिप्रिंट में पीएनबी धोखाधड़ी के आरोपी मेहुल चोकसी को एंटीगुआ नई मातृभूमि में समुद्र तट पर मौज़ करते हुए, पैसे के साथ आंनद लेते हुए और भारतीय जेलों की शिकायत करते हुए दर्शाया है.

आर.प्रसाद । द इकोनॉमिक टाइम्स

आर .प्रसाद ने तेल की कीमतों में वृद्धि के संबंध में बीजेपी पर इंफोग्राफिक्स में तंज किया है. वह एनडीए की तलवार को चित्रित करने के लिए नरेंद्र मोदी की पुरानी “56 इंच की छाती” टिप्पणी का प्रयोग करते हैं, जो कि यूपीए की 57 इंच की लेकिन टूटी तलवार से “बड़ी ” है.

कीर्तिश भट्ट । बीबीसी हिंदी

कीर्तिश भट्ट ने अमित शाह की हाल की टिप्पणी पर व्यंग किया है अमित शाह ने कहा था की बीजेपी 50 वर्षों तक सत्ता में रहेगी. अमित शाह यह कहते हुए दर्शाया गया है कि आम आदमी को ‘अच्छे दिन ‘ और ‘अच्छे साल’ के सपने भूल जाने चाहिए .

इश्तियाक कार्टून्स । फेसबुक

इश्तियाक ने भी ईंधन की बढ़ती कीमतों को इन्फोग्राफिक के माध्यम से अपने अंदाज़ में तंज किया है.

Read in English : Raghuram Rajan’s swipe, and Mehul Choksi’s biggest concerns


  • 15
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here