scorecardresearch
Wednesday, 24 April, 2024
होमलास्ट लाफप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया पिंजरे का तोता बनाया और सुखद झपकी लेते हुए राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया पिंजरे का तोता बनाया और सुखद झपकी लेते हुए राहुल गांधी

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- दिप्रिंट, ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

गोपाल शून्य बीबीसी हिंदी में दर्शाते हैं कि सूचना का अधिकार (आरटीआई) अधिनियम, 2005 को नये संशोधन के साथ सोमवार को लोकसभा में पारित किया गया, जिसे वह प्रधानमंत्री द्वारा एक और संस्था को पिंजरे के तोते के रूप में बदलते दिखाया है.

 

आलोक निरंतर । ट्विटर

आलोक निरंतार आरटीआई अधिनियम में किए गए विवादास्पद संशोधनों को दर्शाते हैं, जो सूचना आयोगों के प्राधिकार को कम कर सकता है, राजनीतिक फायदे के लिए और अधिक कमजोर कर सकता है.

हेमंत मोरपारिया | ट्विटर

हेमंत मोरपारिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कश्मीर मुद्दे पर पर क्या बात हुई थी इस पर आध्यात्मिक विचार को दर्शाते हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इरफान | ट्विटर

इरफान ने दर्शाया कि जब भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे पर बात आती है, तो दोनों के बीच तीसरा व्यक्ति आ जाता है. जैसे की हाल ही में ट्रंप ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने की बात कही थी.

 

संदीप अध्वर्यु | टाइम्स ऑफ इंडिया / ट्विटर

संदीप अध्वर्यु ने राहुल गांधी के सोते समय उनके सपनों को कुछ हेडलाइंस का मजाक बनाते दिखाया है जो कि लगातार कांग्रेस को हर समस्या के लिए मजाक बना रही हैं जबकि दिन के सबसे वास्तविक मुद्दे नजरंदाज करते हुए  दिखाया है.

साजिथ कुमार | डेक्कन हेराल्ड /ट्विटर

साजिथ कुमार आतंकवाद-विरोधी विधेयक का जिक्र करते हैं, जिसे विरोध के बावजूद लोकसभा में पारित किया गया था और इसी समय 49 प्रतिष्ठित नागरिकों द्वारा हस्ताक्षरित एक खुले पत्र ने भी सुर्खियां बटोरीं. इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश में मॉब लिंचिंग को कम करने और घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है.

मंजुल | फर्स्टपोस्ट/ ट्विटर

मंजुल मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की गठबंधन सरकार द्वारा फ्लोर टेस्ट में बहुमत हासिल करने में विफल रहने को दर्शाते हैं.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments