Wednesday, 25 May, 2022
होमलास्ट लाफनीरव मोदी अब यूके में और सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग पर थोप दी सारी ज़िम्मेदारी

नीरव मोदी अब यूके में और सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग पर थोप दी सारी ज़िम्मेदारी

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं जैसे प्रिंट, ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है।

आर.प्रसाद । द इकोनॉमिक टाइम्स

जिम्मेदारी देना

कार्टूनिस्ट आर. प्रसाद ने इकोनॉमिक टाइम्स में सुप्रीम कोर्ट पर तंज किया है। चुनाव आयोग को कहा गया कि वह राजनीतिक दलों से उनके सदस्यों पर आपराधिक आरोप यदि कोई हो तो उसका खुलासा करने के लिए कह सकता है।

गोकुल गोपालकृष्णन। द एशियन ऐज

धन्यवाद, मछुआरों

केरल मछुआरों ने बाढ़ पीड़ितों के बचाव में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है , यहां तक ​की केरल सरकार द्वारा दिए गए वित्तीय सहायता को स्वीकार करने से इंकार कर दिया। दूसरी तरफ, बड़े दिल वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली केंद्र सरकार ने पर्याप्त समर्थन नहीं दिया। द एशियन ऐज में, कार्टूनिस्ट गोकुल का कहना है कि मछुआरों ने एक बड़ा दिल दिखाया है ।

 

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

सतीश आचार्य । सिफ़ी

नीरव मिल गया , लेकिन ….

यूनाइटेड किंगडम के प्राधिकारी ने अपने देश में नीरव मोदी की होने की पुष्टि की, जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो ने प्रत्यर्पण अनुरोध भेजा है। सिफी में, कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य ने सुझाव दिया कि विजय माल्या और ललित मोदी समेत सभी भगोड़े अरबपति, ब्रिटेन में मौजूद हैं।

आर.प्रसाद । द इकोनॉमिक टाइम्स

पथभ्रष्ट मत हो

द इकोनॉमिक टाइम्स में आर.प्रसाद ने राफेल सौदे के संबंध में व्यक्तिगत हमलों पर गहरा गुस्सा व्यक्त करते राहुल गांधी को रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के पत्र का मजाक उड़ाया है। समूह के प्रमुख अनिल अंबानी ने टिप्पणी की है भारतीय कांग्रेस पार्टी,गुमराह ,मतभ्रष्ट,गलत सूचित है ।

नाला पोन्नपा । ट्विटर

बहुत आवश्यक मोबाइल शौचालय

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका ने रविवार को कर्नाटक के कोडागू के बाढ़ प्रभावित इलाकों में मोबाइल शौचालय भेजे है । राहत शिविरों में शौचालय स्थापित किए जाएंगे। नाला पोनप्पा ने अपने कार्टून में मोबाइल शौचालयों की आवश्यकता को दर्शाया है ।

संदीप अध्वर्यु । द टाइम्स ऑफ़ इंडिया

प्राथमिकताएं

द टाइम्स ऑफ इंडिया में संदीप अध्वर्यु ने दर्शाया है की पाकिस्तान की सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ नवजोत सिंह सिद्धू के गले मिलने को लेकर देश के लोग अधिक चिंतित है इस पर उन्होंने तंज किया है जबकि केरल में लाखों लोग विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रहे हैं।

Read in English : Nirav Modi now in UK, and Supreme Court passes buck to EC

share & View comments