scorecardresearch
Friday, 14 June, 2024
होमलास्ट लाफकैसे जीरो से वीर-ओ तक जाएं और अपना इतिहास 'सीधा' रखें

कैसे जीरो से वीर-ओ तक जाएं और अपना इतिहास ‘सीधा’ रखें

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के प्रदर्शित कार्टून में, आर. प्रसाद लंदन की यात्रा के दौरान भारतीय लोकतंत्र पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से माफी मांगने को लेकर भाजपा का मज़ाक उड़ाते हैं. वह अपने चित्रण में विनायक दामोदर सावरकर को दी गई ‘वीर’ (बहादुर) की उपाधि की ओर इशारा करते हैं, जिनकी अंग्रेजों को दया याचिका लिखने के लिए आलोचना की गई थी.

Alok Nirantar | Twitter/@caricatured

आलोक निरंतर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अडानी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच की मांग के जवाब में सरकार पर अपना सिर रेत में दबाने का आरोप लगाने वाले विपक्ष की स्थिति को दिखाते हैं.

Sandeep Adhwaryu | The Times of India

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

संदीप अध्वर्यु ने सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाहों का विरोध वाले केंद्र सरकार के हलफनामे की पृष्ठभूमि में संशोधनवादी इतिहास की परेशानी पर प्रकाश डालते हैं.

Down To Earth | Twitter/@down2earthindia
Down To Earth | Twitter/@down2earthindia

सोरित गुप्तो अपने चित्रण में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की इस चेतावनी का समर्थन करते हैं कि कैसे डिजिटल लैंगिग डिवाइड महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों को लेकर हुई प्रगति को उलट सकता है.

E P Unny | The Indian Express

 

95वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ ऑरिजिनल गीत के लिए ऑस्कर जीतने वाले आरआरआर के नाटु नाटु गाने की ओर इशारा करते हुए, ई.पी. उन्नी सत्तारूढ़ भाजपा के सदस्यों द्वारा राहुल गांधी से माफी मांगने और विपक्ष द्वारा जेपीसी जांच की मांग को लेकर संसद में हो रहे हंगामे पर टिप्पणी करते हैं.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments