scorecardresearch
Saturday, 9 December, 2023
होमलास्ट लाफ'महिला आरक्षण बिल' बना पहेली और ओवैसी की राहुल गांधी को चुनौती

‘महिला आरक्षण बिल’ बना पहेली और ओवैसी की राहुल गांधी को चुनौती

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष कार्टून में, संदीप अध्वर्यु हाल ही में संसद में पारित हुए महिला आरक्षण बिल पर कटाक्ष करते हुए कहते हैं कि, हालांकि विधेयक को एक जीत के रूप में सराहा गया था, लेकिन इसके पीछे बहुत जटिलताएं हैं.
Cartoonist Alok | @caricatured
कार्टूनिस्ट आलोक एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से अगला आम चुनाव लड़ने की हालिया चुनौती का हवाला देते हैं. हालांकि, राज्य कांग्रेस के नेताओं ने इस चुनौती को राजनीतिक नाटक कहकर खारिज कर दिया है.
Satish Acharya | Molitics India

यहां, सतीश आचार्य ने भारतीय पहलवान महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामलों की ओर इशारा कर रहे है हालिया वीडियो में बीजेपी सांसद मीडिया से पूछते नजर आ रहे हैं, ”मेरा टिकट कौन काटेगा?” करेगा क्या यह कौन करेगा?” वहीं आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी से टिकट मिलने की बात कही.

R Prasad | @rprasad66

इस कार्टून में, आर प्रसाद ने कनाडाई संसद में द्वितीय विश्व युद्ध के नाजी सैनिक को सम्मानित करने के लिए कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ हालिया हमलों पर व्यंग्य कर रहे है. सिख सिर ढंकने की छवि का उपयोग करके, कार्टून कनाडा में एक सिख चरमपंथी नेता की हत्या के कारण भारत-कनाडा संबंधों में आई खटास का संकेत दे रहे है.

share & View comments