Sandeep-Adhwaryu-The-Times-of-India-Copy
संदीप अध्वर्यु | दि टाइ्म्स ऑफ इंडिया
Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- दिप्रिंट, ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है.

Alok-Nirantar-Sakal-Media-Group-Copy
आलोक निरंतर | सकाल मीडिया ग्रुप

आलोक निरंतर ने मोदी द्वारा कांग्रेस के दिवंगत नेताओं का अपने भाषण में जिक्र करने पर कटाक्ष करते हुए. पीएम मोदी लगातार नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी पर हमला बोलता दिखाया है वहीं नरिंतर अपने कार्टून में अधिकारी को डांटते हुए कह रहे हैं कि 2019 का कैलेंडर यहां से हटाओ और 1956,1975 और 1987 से इसे बदलो.

Satish-Acharya-Twitter-Copy
सतीश आचार्य | ट्विटर

सतीश आचार्य ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव पर यह कहकर तंज कसा कि बीजेपी के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में पहले से ही एक किंग (राजा) है और पार्टी को किंगमेकर्स की जरूरत नहीं है.

Sandeep-Adhwaryu-The-Times-of-India-Copy
संदीप अध्वर्यु | दि टाइ्म्स ऑफ इंडिया

संदीप अध्वर्यु ने इस सप्ताह घोषित सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड की परीक्षाओं के परिणामों का हवाला देकर देश की शिक्षा प्रणाली पर कटाक्ष किया है.

Manjul-Firstpost-Copy
मंजुल | फर्स्टपोस्ट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ‘राफेल ऑर्डर’ को ‘अनजाने’ में ‘चौकीदार चोर है नारे’ से जोड़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट में ‘बिना शर्त माफी’ मांगने पर कटाक्ष करते मंजुल.

Sajith-Kumar-Deccan-Herald-Copy
साजिथ कुमार | डेक्कन हेराल्ड

अपने चुनावी भाषणों में दिवंगत कांग्रेसी पीएम – जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी – को आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते साजिथ कुमार.

Mahamud-Twitter-1
महमूद | ट्विटर

महमूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो पक्षों को दिखाते हैं. एक 2014 के चुनाव में और दूसरा इस चुनाव में. 2014 में, मोदी ने वोट मांगने के लिए अपने ’56 इंच’ सीने के बारे में बात की, जबकि इस बार उनकी जुबान लंबी हो गई है और वे वोट पाने के लिए उग्र भाषण दे रहे हैं.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here