मुंबई, 19 मई (भाषा) ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (बार्क) ने सोमवार को कहा कि हिंदी भाषी बाजारों में भारतीय सशस्त्र बलों के ‘ऑपरेशन सिंदूर’ के दौरान टेलीविजन समाचार दर्शकों की संख्या 2016 के ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के आसपास के दिनों में दर्ज समाचार दर्शकों की संख्या से अधिक रही।
बार्क ने कहा कि 15 से अधिक एचएसएम (हिंदी भाषी बाजारों) में हिंदी टीवी समाचार की हिस्सेदारी ‘ऑपरेशन सिंदूर’ के सप्ताह के दौरान बढ़कर 15 प्रतिशत हो गई, जो 22 अप्रैल को पहलगाम आतंकवादी हमले से पहले चार प्रतिशत थी।
इस संस्था ने कहा कि यह ‘2016 में सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान हासिल हिस्सेदारी से अधिक है।’’
भारतीय सशस्त्र बलों ने उरी में सैन्य अड्डे पर हुए घातक आतंकवादी हमले के जवाब में 29 सितंबर, 2016 को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी ठिकानों पर ‘सर्जिकल’ हमले किए थे।
पहलगाम में आतंकवादी हमले में 26 नागरिकों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद, छह मई की देर रात ‘ऑपरेशन सिंदूर’ के तहत भारतीय सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान और उसके कब्जे वाले कश्मीर में कम से कम नौ आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया।
टीवी दर्शकों की संख्या में वृद्धि दर्शाने वाले नवीनतम आंकड़े ऐसे समय में सामने आए हैं, जब ‘ऑपरेशन सिंदूर’ के दौरान रिपोर्ट की सत्यता और प्रस्तुतिकरण शैली को लेकर रिपोर्टिंग की गुणवत्ता को लेकर चिंताएं जताई गई थीं।
भाषा राजकुमार संतोष
संतोष
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.