Saturday, 4 December, 2021
होमदेशकश्मीर में आंतकवादियों ने दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर की हत्या

कश्मीर में आंतकवादियों ने दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर की हत्या

मूल रूप से बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30 वर्षीय) को आतंकवादियों ने शनिवार शाम को श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मारी. उन्होंने बताया कि साह की मौके पर ही मौत हो गई.

Text Size:

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में अभी भी आम नागरिकों पर हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिले में अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों अलग अलग घटनाओं में अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मूल रूप से बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30 वर्षीय) को आतंकवादियों ने शनिवार शाम को श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मारी. उन्होंने बताया कि साह की मौके पर ही मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के मूल निवासी और पेशे से कारपेंटर सागिर अहमद को गोली मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्होंने बताया कि बाद में अस्पताल में अहमद की मौत हो गई.

उल्लेखनीय है कि ये हत्याएं ऐसे समय हुई हैं जब पुलिस ने दावा किया है कि उसने पिछले सप्ताह अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की हत्या में शामिल तीन आतंकवादियों को गत 24 घंटे के भीतर मार गिराया है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

भाजपा ने इन हत्याओं की निंदा की है. पार्टी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि दो गैर स्थानीय लोगों की हत्याएं निंदनीय और स्तब्ध करने वाली हैं. उन्होंने पुलिस से आह्वान किया कि वह हत्यारों को पकड़कर कड़ी सजा दिलाए.

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इन हत्याओं की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले अरविंद कुमार की आतंकी हमले में मौत की कड़ी निंदा करता हूं. यह आम नागरिकों को निशाना बनाने का एक और मामला है. अरविंद कुमार श्रीनगर कमाई और अवसर की तलाश में आए थे और यह अफसोसनाक है कि उनकी हत्या कर दी गई.’

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने हमले को कायराना करार दिया. उन्होंने कहा, ‘पूरी तरह विशुद्ध आतंकवाद है. एक बार फिर ईदगाह में गैर स्थानीय रेहड़ी वाले की हत्या कर दी गई. कोई कितना कायरना हरकत कर सकता है.’


यह भी पढ़ेंः हम भारत का हिस्सा हैं और रहेंगे, भले ही मुझे गोली मार दी जाए: फारुक अब्दुल्ला


 

share & View comments