प्रतीकात्मक तस्वीर : पीटीआई
Text Size:
  • 65
    Shares

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में रफाल मुद्दे पर प्रधानमंत्री पर सीधा निशाना साधते हुए कहा, ‘देश का चौकीदार चोर है.’ राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि सीएजी (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक) की रिपोर्ट पीएसी (लोक लेखा समीति) को क्यों नहीं सौंपी गई?

उसके अलावा राहुल ने अनिल अंबानी को रफाल सौदे का कॉन्ट्रैक्ट दिए जाने पर भी सवाल उठाए. राहुल ने कहा कि रफाल पर जांच के लिए सरकार जेपीसी (संयुक्त संसदीय समीति) क्यों नहीं बनाती है? रफाल की कीमत की डिटेल सीएजी की रिपोर्ट में लिखा गया है. क्या कोई बता सकता है किसी ने सीएजी की रिपोर्ट की पार्लियामेंट में देखी है.

अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा होने के तुरंत बाद राहुल गांधी पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. राहुल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में गलत जानकारी दी गई थी.

सीएजी रिपोर्ट को अभी तक संसद में पेश नहीं किया गया है, जबकि सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने जो जानकारी दी है उसके हिसाब से सीएजी रिपोर्ट पेश हो चुकी है. राहुल गांधी ने राफेल सौदे पर बीजेपी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं.

राहुल ने बताया कि पहले वित्‍तमंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि उन्‍हें राफेल सौदेके बारे में कोई जानकारी नहीं है. इसके बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह रफाल डील की जानकारी देने को तैयार हैं. लेकिन उसके कुछ ही दिन बाद उन्होंने जानकारी देने से मना कर दिया.


  • 65
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here