scorecardresearch
Monday, 22 July, 2024
होमदेशPM मोदी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, खादी और हाथ से बने सामान खरीदने की अपील की

PM मोदी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, खादी और हाथ से बने सामान खरीदने की अपील की

इस मौके पर पीएम मोदी ने दिल्ली के प्रधानमंत्री संग्रहालय में शास्त्री की गैलरी की झलकियां भी साझा कीं और लोगों से म्यूजियम देखने का आग्रह किया.

Text Size:

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजघाट और विजय घाट पर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की.

इस मौके पर पीएम मोदी ने दिल्ली के प्रधानमंत्री संग्रहालय में शास्त्री की गैलरी की झलकियां भी साझा कीं और लोगों से म्यूजियम देखने का आग्रह किया.

गांधी की जयंती को विश्व स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है, जो सामाजिक या राजनीतिक परिवर्तन प्राप्त करने के लिए अहिंसा के उनके दर्शन को रेखांकित करता है.

महात्मा गांधी की 153वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘यह गांधी जयंती और भी खास है क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. हम हमेशा बापू के आदर्शों पर खरा उतरें. मैं आपसे गांधी जी को श्रद्धांजलि देने के लिए खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हूं.

उन्होंने कहा, ‘लाल बहादुर शास्त्री जी की सादगी और निर्णायकता के लिए पूरे भारत में प्रशंसा की जाती है. हमारे इतिहास में एक महत्वपूर्ण समय में उनके कठिन नेतृत्व को हमेशा याद किया जाएगा. उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि.

उन्होंने कहा, ‘आज शास्त्री जी की जयंती पर मैं दिल्ली के प्रधानमंत्री संग्रहालय में उनकी गैलरी से कुछ झलकियां भी साझा कर रहा हूं, जो प्रधानमंत्री के रूप में उनकी जीवन यात्रा और उपलब्धियों को दर्शाती हैं. इस म्यूज़ियम का दौरा ज़रूर करें.’


यह भी पढ़ेंः हिजाब समर्थक SC में लड़ाई जीत भी जाएं तो भी हारेंगे, क्योंकि असली संघर्ष राजनीति के मैदान में है


 

share & View comments