scorecardresearch
Sunday, 14 July, 2024
होमदेशओडिशा एक्सीडेंट ट्रैक पर देर रात ट्रेन की आवाजाही शुरू, रेल मंत्री ने हाथ जोड़ कर विदा किया

ओडिशा एक्सीडेंट ट्रैक पर देर रात ट्रेन की आवाजाही शुरू, रेल मंत्री ने हाथ जोड़ कर विदा किया

मालगाड़ी विशाखपटनम बंदरगाह से राउरकेला इस्पात संयंत्र जा रही है और उसी पटरी पर चल रही है जहां शुक्रवार को ट्रेन दुर्घटना हुई थी.

Text Size:

नई दिल्ली: ओडिशा के बालासोर में हुए रेल दुर्घटना के 51 घंटे बाद रविवार को रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर पहली ट्रेन प्रभावित खंड से रवाना हुई.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उस मालगाड़ी को रवाना किया और इस दौरान कई मीडियाकर्मी तथा रेलवे अधिकारी भी वहां मौजूद रहे.

मालगाड़ी विशाखपटनम बंदरगाह से राउरकेला इस्पात संयंत्र जा रही है और उसी पटरी पर चल रही है जहां शुक्रवार को ट्रेन दुर्घटना हुई थी.

मीडिया से बात करते हुए भावुक हुए अश्विनी वैष्णव, बोले- अब तक 3 गाड़ियां जा चुकी हैं और रात में करीब 7 गाड़ियां के जाने की योजना बनाई है. जिन परिवारों के लोग खो गए हैं उनको जल्द-से-जल्द उनके परिवारजन तक पहुंचाना है. यह हमारा दायित्व है जो अभी खत्म नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा, दोनों ट्रैक को बहाल कर दिया गया है. 51 घंटों के अंदर ट्रेन की आवाजाही सामान्य कर दी गई है और ट्रेन की आवाजाही शुरू हो चुकी है.

अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, “क्षतिग्रस्त डाउन लाइन पूरी तरह ठीक हो गई है. खंड से पहली ट्रेन रवाना हुई.”

गौरतलब है कि बालासोर में बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम करीब सात बजे कोरोमंडल एक्सप्रेस मुख्य लाइन के बजाय लूप लाइन में प्रवेश करने के बाद वहां खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई थी. इस हादसे की चपेट में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी आ गई थी. इस दुर्घटना में कम से कम 275 लोगों की मौत हुई है.


यह भी पढ़ें: ‘घटना से दुखी हूं’, ट्रेन हादसे में माता-पिता खोने वाले बच्चों की शिक्षा का खर्चा उठाएगा अडाणी ग्रुप


share & View comments