Monday, 27 June, 2022
होमदेशनवाब मलिक का समीर वानखेड़े से सवाल- क्या आपकी साली मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं? 

नवाब मलिक का समीर वानखेड़े से सवाल- क्या आपकी साली मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं? 

मलिक ने बार-बार क्रूज मामले को 'फर्जी' करार दिया और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं. हालांकि, वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है.

Text Size:

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े पर ताजा हमला बोलते हुए सोमवार को सवाल किया कि क्या अधिकारी की साली ‘मादक पदार्थों की तस्करी’ में शामिल थीं. इसके साथ ही मलिक ने दावा किया कि पुणे की एक अदालत में उनके खिलाफ एक मामला लंबित है.

हालांकि, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी ने कहा कि जिस समय कथित मामला सामने आया था, उस समय वानखेड़े राजस्व सेवा में भी नहीं आए थे.

मलिक ने ट्वीट कर कहा, ‘समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं? आपको जवाब देना चाहिए क्योंकि उनका मामला पुणे की अदालत में लंबित है. यहां उसका सबूत है.’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता ने उस मामले से जुड़े एक दस्तावेज की तस्वीर भी पोस्ट की.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

मलिक के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि वानखेड़े सितंबर 2008 में भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में शामिल हुए, जबकि मामला (उनकी साली से संबंधित) जनवरी 2008 में ही दर्ज किया गया था. उन्होंने यह भी कहा कि वानखेड़े ने 2017 में हर्षदा रेडकर की बहन क्रांति रेडकर से शादी की.

अधिकारी ने कहा, ‘महिलाओं के खिलाफ हमले मलिक कब रोकेंगे? जहां तक ​​हर्षदा दीनानाथ रेडकर से संबंधित मामले का सवाल है, यह काफी पुराना मामला है और अदालत में है. वानखेड़े का हर्षदा के मामले से कोई लेना-देना नहीं है.’

उन्होंने कहा, ‘मलिक ऐसे आरोप क्यों लगा रहे हैं जिनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है?’

उल्लेखनीय है कि वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की एक टीम ने पिछले महीने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापा मारा था और दावा किया था कि जहाज से मादक पदार्थ जब्त किया गया है. इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान और 19 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

मलिक ने बार-बार क्रूज मामले को ‘फर्जी’ करार दिया और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं. हालांकि, वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है.


यह भी पढ़े: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का दावा-NCB के समीर वानखेड़े आर्यन खान को अगवा करने की साजिश का हिस्सा थे


 

share & View comments