Monday, 27 June, 2022
होमदेशनवाब मलिक ने समीर वानखेड़े की जारी की नई तस्वीर, लिखा-'कबूल है, कबूल है, कबूल है'

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े की जारी की नई तस्वीर, लिखा-‘कबूल है, कबूल है, कबूल है’

पिछले महीने क्रूज पार्टी पर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो की छापेमारी के बाद से मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पिछले काफी समय से समीर वानखेड़े नवाब मलिक के निशाने पर हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के डायरेक्टर समीर वानखेड़े के बीच चल रही जंग अभी भी जारी है. नवाब मलिक ने एकबार फिर से समीर वानखेड़े के खिलाफ ट्वीट किया .

नवाब मलिक सोमवार सुबह समीर वानखेड़े की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘कबूल है, कबूल है, कबूल है. यह क्या किया तुमने समीर दाऊद वानखेड़े?’

नवाब मलिक की ओर से ट्वीट की गई इस तस्वीर में टोपी पहने बैठा शख़्स समीर वानखेड़े है और वह जिस कागज पर दस्तखत करते नजर आ रहा है वह निकाहनामा बताया जा रहा है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

ये तस्वीर नवाब मलिक ने उस दिन जारी की जब उनके खिलाफ दायर मानहानि की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है.

दरअसल वानखेड़े के पिता ने इस महीने की शुरुआत में हाई कोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि की याचिका दायर कर आग्रह किया कि मलिक को उनके एवं उनके परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया में अपमानजनक बयान जारी करने से रोका जाए. उन्होंने सवा करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति की भी मांग की है.


यह भी पढ़े: पठानकोट में सेना की छावनी के बाहर अज्ञात लोगों ने फेंका हथगोला, कोई हताहत नहीं


नवाब मलिक की टीम ने ये दावा किया था कि समीर वानखेड़े ने अपने बचाव के लिए नकली सर्टिफिकेट्स बनवाए हैं. इस मामले में कोर्ट में समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट पेश किया गया था जिसमें उनका नाम समीर ज्ञानदेव वानखेड़े दर्ज है. हालांकि, समीर वानखेड़े लगातार नवाब मलिक के आरोपों से इनकार करते आये हैं. उनके करीबियों का कहना है कि वानखेड़े को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.

मलिक ने क्रूज ड्रग्स मामले को ‘फर्जी’ करार दिया है. उन्होंने समीर वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं जिसमें सरकारी नौकरी पाने के लिए नकली दस्तावेजों का इस्तेमाल करना भी शामिल है. समीर वानखेड़े ने हालांकि इन सभी आरोपों को खारिज किया है.

मलिक ने वानखेड़े से  8 नवंबर को ट्वीट कर कहा था, ‘समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं? आपको जवाब देना चाहिए क्योंकि उनका मामला पुणे की अदालत में लंबित है. यहां उसका सबूत है.’ और उस मामले से जुड़े एक दस्तावेज की तस्वीर भी पोस्ट की.

नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ‘अगवा’ करने की साजिश का हिस्सा थे.

पिछले काफी समय से समीर वानखेड़े नवाब मलिक के निशाने पर हैं. ज्ञानदेव वानखेड़े ने आरोप लगाया था कि नवाब मलिक ‘सीधे तौर पर धमकी’ दे रहे हैं और अपने दामाद समीर खान के खिलाफ दर्ज मामले की जांच को प्रभावित करने के लिए ‘हथकंडे’ अपना रहे हैं.

पिछले महीने क्रूज पार्टी पर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो की छापेमारी के बाद से मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.


यह भी पढ़े: SKM ने पीएम मोदी को खुला पत्र लिखकर जताई नाराज़गी, कहा-‘किसानों के खिलाफ दर्ज मामले तुरंत वापस लिए जाएं’


 

share & View comments