Wednesday, 25 May, 2022
होमदेशअपराधउत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गला रेतकर पत्रकार की हत्या, इलाके में फैली सनसनी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गला रेतकर पत्रकार की हत्या, इलाके में फैली सनसनी

राधेश्याम एक हिंदी दैनिक में पत्रकार थे और साथ ही एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाते भी थे.

Text Size:

लखनऊ/कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में गुरुवार सुबह स्थानीय पत्रकार राधेश्याम शर्मा की गला रेतकर हत्या कर दी गई. राधेश्याम एक हिंदी दैनिक में पत्रकार थे और साथ ही एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाते भी थे. हाटा कोतवाली के सिकटिया गांव के रहने वाले शिक्षक और पत्रकार राधेश्याम शर्मा (55 वर्षीय) की गुरुवार सुबह करीब आठ बजे गला रेतकर हत्या कर दी गई. बता दें कि महज दो महीने के भीतर उत्तर प्रदेश में पत्रकार की हत्या का दूसरा मामला सामने आया है. अगस्त महीने में सहारनपुर में एक पत्रकार और उसके भाई को कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी.

राधेश्याम स्कूल के लिए निकले थे, जब की गई हत्या

जानकारी के मुताबिक घटना उस समय की है जब राधेश्याम सुबह विद्यालय में पढ़ाने के लिए जा रहे थे. वह गांव के नजदीक ही किसी प्राइवेट स्कूल में पढ़ाते थे. सूचना मिलते ही हाटा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


यह भी पढ़ें : 15 दिन बीत गए नहीं हटी मिर्जापुर के पत्रकार के ऊपर से एफआईआर, डीएम ने साधी चुप्पी


स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं. आसपास के लोगों ने बताया कि राधेश्याम सुबह स्कूल जाने के लिये घर से निकले थे. उनका स्कूल गांव के नजदीक ही था. रास्ते में सुबह करीब आठ बजे उनकी गला रेतकर हत्या कर दी गयी. ग्रामीणों के मुताबिक, सूचना देने के बावजूद पुलिस एक घंटे देरी से पहुंची. हाल ही में इसी इलाके में एक व्यापारी की हत्या कर दी गई थी. जिसका पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

एसपी विनोद कुमार मिश्र ने मीडिया को बताया, ‘पुलिस टीम हत्यारों की तलाश में जुटी है. अभी सटीक रूप से कहना जल्दबाजी होगी कि, हत्या क्यों व किसलिए की गई है.परिजनों व आसपास के लोगों के बयान लिए जा रहे हैं.

एसपी के मुताबिक, ये हत्या योजनाबद्ध तरीके से की गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि आज सुबह गुंडो ने कुशीनगर ज़िले के हाटा में पेशे से पत्रकार व अध्यापक राधेश्याम शर्मा की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी. बीते दिन देवरिया में लुटेरों ने व्यापारी की हत्या कर दी. हत्यारें, लुटेरे बेख़ौफ़ हैं. उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था वेंटिलेटर पर ज़ा चुका हैं.

बता दें कि बीते अगस्त महीने में सहारनपुर में भी पत्रकार की हत्या हुई थी. कुछ लोगों ने पत्रकार और उसके भाई की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या की दी थी. गोली लगने से घायल आशीष और उसके भाई को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया था. ये मामला आपसी रंजिश का बताया गया था. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है.

share & View comments