Tuesday, 28 June, 2022
होमदेशकोविड-19 की चपेट में आईं करीना और अमृता अरोड़ा, रेजिडेंशियल बिल्डिंग में BMC करेगा RT-PCR टेस्ट

कोविड-19 की चपेट में आईं करीना और अमृता अरोड़ा, रेजिडेंशियल बिल्डिंग में BMC करेगा RT-PCR टेस्ट

करीना कपूर और अमृता अरोड़ा कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वारंटाइन हो गई हैं. बीएमसी ने कहा कि दोनों के रेजिडेंशियल बिल्डिंग में आरटी-पीसीआर टेस्ट परिसर में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया भी अपनाई जाएगी.

Text Size:

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान ने सोमवार को बताया कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. इससे पहले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के सूत्रों ने कहा कि करीना और अभिनेत्री अमृता अरोड़ा वायरस की चपेट में आ गई हैं.

करीना ने खुद के संक्रमित होने के बारे में इंस्टाग्राम पर बताया. उन्होंने कहा कि वह ‘जल्द ही स्वस्थ होने’ की उम्मीद कर रही हैं.

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘मैं कोविड की जांच में पॉजिटिव पाई गई हूं. मैंने सभी चिकित्सीय प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुद को तुरंत अलग-थलग कर लिया. मुझसे संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति से मैं जांच कराने का आग्रह करती हूं.’

अभिनेत्री ने कहा कि उनका परिवार और स्टाफ सभी ने टीके की दोनों खुराक ली हुई हैं और ‘फिलहाल उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं.’ उन्होंने साथ ही कहा, ‘शुक्र है कि, मैं ठीक महसूस कर रही हूं और जल्द सामान्य होने की उम्मीद कर रही हूं.’

बाद में शाम के समय, अरोड़ा ने भी इंस्टाग्राम पर खुद के संक्रमित होने के संबंध में बयान जारी किया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

उन्होंने कहा, ‘मैं कोविड की जांच में पॉजिटिव पाई गई हूं. मैं सभी चिकित्सीय निर्देशों और बीएमसी के नियमों का पालन कर रही हूं. जो कोई भी मेरे संपर्क में आया हो, कृपया अपनी जांच करवाएं.’

अभिनेत्री ने यह भी कहा कि उनका परिवार और स्टाफ भी टीके की दोनों खुराक ले चुका है और उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. अरोड़ा ने कहा, ‘सुरक्षित रहें, जिम्मेदार रहें.’

बीएमसी सूत्रों के अनुसार करीना और अरोड़ा की शनिवार को जांच की गई.

उन्होंने कहा, ‘कल, इसकी पुष्टि हुई कि वे दोनों संक्रमित हैं…दोनों घरों में क्वारंटाइन हैं.’ सूत्रों ने यह भी कहा कि लोगों को बीमारी के प्रसार से बचने के लिए कोविड संबंधी नियमों का पालन करना चाहिए.

बीएमसी ने कहा कि करीना कपूर और अमृता अरोड़ा के रेजिडेंशियल बिल्डिंग में आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. साथ ही बिल्डिंग के परिसर में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया भी अपनाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि जो लोग दोनों अभिनेत्रियों के संपर्क में आए थे, उनका पता लगा लिया गया है और उनकी जांच कराई गई है. उनकी जांच के परिणाम का इंतजार किया जा रहा है.

सूत्रों ने बताया कि महानगरपालिका उन खबरों की जांच करेगी कि क्या दोनों अभिनेत्रियों ने कुछ पार्टियों में शामिल होने के दौरान कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन किया था.


यह भी पढ़ेंः रेस्तरां-कैफे जाने पर दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट, जर्मनी ने कोविड 19 के प्रतिबंधों में दी ढील


 

share & View comments