Thursday, 20 January, 2022
होमदेशजैक डोर्सी Twitter के CEO के पद से देंगे इस्तीफा, पराग अग्रवाल लेंगे उनकी जगह

जैक डोर्सी Twitter के CEO के पद से देंगे इस्तीफा, पराग अग्रवाल लेंगे उनकी जगह

IIT-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के CTO हैं. जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी.

Text Size:

नई दिल्लीः सोशल मीडिया साइट ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है. उनके बाद पराग अग्रवाल अब उनकी जगह लेंगे. डोर्सी ने इस ऐलान के साथ ही ट्वीट किया कि पिछले 16 सालों से हमारी कंपनी में को-फाउंडर से लेकर सीईओ तक विभिन्न पदों पर रहा. लेकिन अब मैने इसे छोड़ने का फैसला लिया है.

वहीं अपना सीईओ के लिए चुने जाने पर पराग अग्रवाल ने जैक डोर्सी का शुक्रिया अदा किया. ट्विटर पर शेयर किए गए अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि आपकी मित्रता और सलाहों के लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं. मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं जो काम की संस्कृति आपने विकसित की. आपने जो विश्वास मुझमें दिखाया है उसके लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं.

आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ हैं. जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी.

डॉर्सी ने अपने ट्विटर पेज पर डाले एक पत्र में लिखा कि वह कंपनी छोड़ने को लेकर ‘काफी दुखी लेकिन काफी खुश भी हैं’ और यह उनका अपना फैसला है.

इससे पहले डॉर्सी के पद छोड़ने की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आ गया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

सीएनबीसी ने अपनी खबर में कहा था कि डॉर्सी जल्द ही पद छोड़ सकते हैं. उसने अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह खबर दी थी. डोर्सी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा था, ‘मुझे ट्विटर बहुत प्रिय हैं.’


यह भी पढ़ेंः ‘जस्ट सेटिंग अप माय ट्विटर ‘ सीईओ जैक डोर्सी ने अपना ये पहला ट्वीट 29 लाख डॉलर में नीलाम किया


 

share & View comments