scorecardresearch
Monday, 26 February, 2024
होमदेशBJP के पूर्व विधायक ने UP में COVID संक्रमण से दस लाख लोगों की मौत होने का किया दावा

BJP के पूर्व विधायक ने UP में COVID संक्रमण से दस लाख लोगों की मौत होने का किया दावा

पूर्व विधायक ने जिले के मुंडेरा स्थित अपने निवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दावा किया है कि प्रदेश में संक्रमितों की मौत की संख्या तकरीबन दस लाख है.

Text Size:

बलिया: उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कार्यसमिति के सदस्य एवं पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने कोरोनावायरस संक्रमण से राज्य में दस लाख लोगों की मौत होने का सोमवार को दावा किया. हालांकि उन्होंने अपने दावे के समर्थन में कोई आंकडें या दस्तावेज पेश नहीं किए.

पूर्व विधायक ने जिले के मुंडेरा स्थित अपने निवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दावा किया है कि प्रदेश में संक्रमितों की मौत की संख्या तकरीबन दस लाख है. इसके पहले पूर्व विधायक ने शनिवार को कहा था कि हर गांव में संक्रमण से कम से कम दस लोगों की मौत हुई है.

भाजपा नेता ने कहा कि बड़ी आबादी वाले गांव में यह संख्या कई गुना ज्यादा है और शहरों में भी भारी संख्या में लोगों की मौत हुई है. उन्होंने भाजपा में दूसरे दलों से शामिल होने वाले नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा , ‘भाजपा में समय के साथ बदलाव हो गया है और आउटसोर्सिंग कर आये दूसरे दल के नेताओं का दबदबा हो गया है. जिन्होंने राम मंदिर को लेकर आपत्तिजनक बयान दिए थे, आज वह योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं.’

पार्टी ने सिंह द्वारा लगातार दिए जा रहे सरकार विरोधी बयानों का संज्ञान लिया है, गोरखपुर में पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य व पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह के पार्टी विरोधी बयानों के मामले पर प्रदेश नेतृत्व कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा कि सिंह के विवादित बयानों की कतरनें उन्होंने एकत्र कर ली हैं और इसे प्रदेश नेतृत्व को भेजा जा रहा है.

share & View comments