कोलकाता, 10 अगस्त (भाषा) टाटा स्टील ने वित्त वर्ष 2025-26 में अपने आवास निर्माण ई-कॉमर्स मंच ‘आशियाना’ का सकल व्यापार मूल्य (जीएमवी) दोगुना कर लगभग 7,000 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि फिलहाल ‘आशियाना’ पर केवल टाटा स्टील के उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन कंपनी अब इसमें अन्य ब्रांड के उत्पाद भी शामिल करने पर विचार कर रही है।
टाटा स्टील के उपाध्यक्ष (लॉन्ग प्रोडक्ट्स) आशीष अनुपम ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘वित्त वर्ष 2024-25 में ‘आशियाना’ का कारोबार 3,550 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की तुलना में 60 प्रतिशत अधिक है।’
उन्होंने कहा, ”आशियाना 3.0′ की पेशकश के बाद हमें उम्मीद है कि अगले एक साल में यह कारोबार दोगुना हो जाएगा।’
अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में ‘आशियाना’ सिर्फ एक ऑनलाइन खरीदारी मंच था, लेकिन अब यह घर बनाने वालों के लिए एक ऐसा मंच बन गया है, जहां उन्हें हर तरह की जानकारी और सहायता मिलती है।
अनुपम ने कहा, ‘हम केवल उत्पाद नहीं बेच रहे हैं, बल्कि लोगों को सही जानकारी और माध्यम देकर उनके घर बनाने के पूरे प्रक्रिया में मदद कर रहे हैं।’
भाषा
योगेश अजय
अजय
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.