चेन्नई, 14 फरवरी (भाषा) रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की रोजमर्रा के घरेलू सामान (एफएमसीजी) बनाने वाली रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने तमिलनाडु स्थित ब्रांड वेल्वेट का अधिग्रहण कर लिया है। इसके साथ ही व्यक्तिगत देखभाल खंड में रिलायंस कंज्यूमर की उपस्थिति मजबूत हुई है।
कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) केतन मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि अधिग्रहण समझौते पर हस्ताक्षर के बाद रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का लक्ष्य शैंपू के वेल्वेट ब्रांड को पुनर्जीवित करना तथा ‘बहुत जल्द’ व्यक्तिगत देखभाल खंड में विभिन्न उत्पाद पेश करना है।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की सोच में से एक भारतीय विरासत ब्रांड का अधिग्रहण करना है। हमने कैम्पा और फिर रावलगांव शुगर (पान पसंद और कॉफी ब्रेक के प्रवर्तक) का अधिग्रहण किया। हम वेल्वेट का अधिग्रहण करके खुश हैं। हमारा इरादा ब्रांड (वेल्वेट) को पुनर्जीवित करना है।”
यह रणनीतिक सौदा रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड को वेल्वेट के लिए एक स्थायी लाइसेंस प्रदान करता है, जो एक मजबूत आधार के साथ भविष्य के व्यवसायों के निर्माण के लिए रिलायंस की प्रतिबद्धता से मेल खाता है, साथ ही भारत के पोषित विरासत ब्रांडों को पुनर्जीवित भी करता है।
शुरुआत में, रिलायंस कंज्यूमर तमिलनाडु में ‘वेल्वेट’ ब्रांड के तहत शैंपू की एक शृंखला पेश करेगी और बाद में अन्य बाजारों में विस्तार करेगी।
एक प्रश्न के उत्तर में केतन ने कहा कि कंपनी शुरू में शैंपू बनाएगी और बाद में ‘वेल्वेट’ ब्रांड के तहत साबुन और अन्य उत्पाद लाएगी।
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