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रविवार, 27 अप्रैल, 2025
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पीवीआर आईनॉक्स ने महानगरों से आगे अपनी उपस्थिति बढ़ाने की रणनीति बनाई

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नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (भाषा) सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर आईनॉक्स भारत में महानगरों से आगे अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए फ्रेंचाइजी स्वामित्व वाले मॉडल पर बड़ा दांव लगा रहा है।

पीवीआर आईनॉक्स के सीईओ प्रमोद अरोड़ा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी अपनी किफायती लक्जरी पेशकश को बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में सिनेमा प्रदर्शनी से जुड़े बुनियादी ढांचे का विकास करके कंपनी स्थानीय फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को बढ़ावा देने का प्रयास जारी रखेगी।

पीवीआर आईनॉक्स फ्रैंचाइजी स्वामित्व वाली कंपनी संचालित (एफओसीओ) मॉडल के जरिये निवेशकों द्वारा विकसित संपत्तियों के डिजाइन, विकास, निष्पादन और संचालन के लिए अपनी विशेषज्ञता देगी।

पीवीआर आईनॉक्स ने पिछले सप्ताह रायपुर में 5-स्क्रीन वाला मल्टीप्लेक्स खोला। कंपनी देश भर में तेजी से विस्तार करने के लिए एफओसीओ मॉडल पर दांव लगा रही है। इसके लिए खासतौर पर टियर-2 और टियर-3 शहरों पर ध्यान दिया जा रहा है।

अरोड़ा ने कहा, ”एफओसीओ की शुरुआत ग्वालियर से हुई थी, जो पिछले साल खुला था। रायपुर में इस वित्त वर्ष में खुल रहा है। अब हम इस पर बहुत जोर देने जा रहे हैं।”

पीवीआर आईनॉक्स इसी तरह के मॉडल पर शिलांग, गंगटोक और सिलीगुड़ी में विस्तार करने जा रही है।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

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