नयी दिल्ली, 23 मार्च (भाषा) इंटरनेट कॉमर्स कंपनी मीशो ने बुधवार को देश में छोटे व्यवसायों के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत क्रेता और विक्रेताओं के लिए एक एकीकृत ई-कॉमर्स मोबाइल ऐप पेश करने की घोषणा की।
ऐप के इस नवीनतम एंड्रॉयड संस्करण के जरिये मीशो के उपयोगकर्ता अब एक क्लिक के जरिये क्रेता-विक्रेता इंटरफेस पर जा सकते हैं।
विशेष रूप से विक्रेता ऐप पर कई सुविधाओं तक पहुंच के साथ एक बेहतर ई-कॉमर्स अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं। अभी तक इस तरह की सुविधाएं या फीचर सिर्फ वेब संसकरणों पर उपलब्ध थे। इन सुविधाओं में ऑर्डर का प्रसंस्करण, भुगतान की निगरानी और भंडारण का प्रबंधन आदि शामिल हैं।
मीशो के मुख्य उत्पाद अधिकारी कीर्ति वरुण अवसारला ने कहा, ‘‘ऐसे बहुत से विक्रेता हैं, जिनकी डेस्कटॉप या लैपटॉप तक आसान पहुंच नहीं है। पहले हमार मंच पर सभी सुविधाओं तक पहुंच के लिए यह जरूरी होता था।’’
अवसारला के मुताबिक, कंपनी ने मोबाइल- प्रथम दृष्टिकोण अपनाया है, जो विक्रेताओं को कम से कम प्रयास के साथ अपने कारोबार का प्रबंधन करने में मदद करेगा।
भाषा रिया रिया अजय
अजय
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.