scorecardresearch
Tuesday, 11 June, 2024
होमदेशअर्थजगतएफएसएसएआई ने 500 से अधिक अस्पतालों को ‘ईट राइट कैंपस’ के रूप में किया प्रमाणित

एफएसएसएआई ने 500 से अधिक अस्पतालों को ‘ईट राइट कैंपस’ के रूप में किया प्रमाणित

Text Size:

नयी दिल्ली, 14 फरवरी (भाषा) खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने देशभर में 500 से अधिक अस्पतालों को ‘ईट राइट कैंपस’ के रूप में प्रमाणित किया है।

यह पहल एफएसएसएआई के ‘ईट राइट इंडिया’ अभियान के तहत अस्पतालों सहित विभिन्न संस्थानों और कार्यस्थलों के भीतर सुरक्षित, स्वस्थ एवं पर्यावरण अनुकूल खाद्य परिवेश बनाने पर केंद्रित है।

भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि सही खाद्य परिवेश के लिए प्रमाणित अस्पतालों तथा मेडिकल कॉलेज में से करीब 100 सरकारी अस्पताल हैं।

बयान के अनुसार, लेह में एसएनएम अस्पताल, बैंगलोर बैपटिस्ट अस्पताल और मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल और टाटा मेमोरियल अस्पताल ने भी इस पहल को अपनाया है।

एफएसएसएआई ने ‘ईट राइट कैंपस’ प्रमाणन के लिए कठोर मानदंड और एक व्यापक मूल्यांकन प्रक्रिया स्थापित की है।

सभी भारतीयों के लिए सुरक्षित, स्वस्थ तथा पर्यावरण अनुकूल भोजन सुनिश्चित करने के लिए देश के खाद्य परिवेश को बदलने की एक बड़ी पहल के तौर पर वर्ष 2019 में ‘ईट राइट इंडिया’ अभियान शुरू किया गया था।

देश भर में 2,900 से अधिक कार्यस्थलों को अब ‘ईट राइट कैंपस’ के रूप में मान्यता दी गई है। इससे इन परिसरों में काम करने वाले हजारों लोगों के जीवन में बदलाव आ रहा है।

भाषा निहारिका प्रेम

प्रेम

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments