scorecardresearch
Tuesday, 28 May, 2024
होमदेशअर्थजगतइमटेक्स फॉर्मिंग प्रदर्शनी में 18 देशों के लगभग 500 उद्यमी होंगे शामिल

इमटेक्स फॉर्मिंग प्रदर्शनी में 18 देशों के लगभग 500 उद्यमी होंगे शामिल

Text Size:

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा) धातु निर्माण और विनिर्माण प्रौद्योगिकियों के लिए अगले साल जनवरी में बेंगलुरु में होने वाली एशिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी ‘इमटेक्स फॉर्मिंग 2024’ में 18 देशों के लगभग 500 उद्यमी अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे।

इंडियन मशीन टूल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (आईएमटीएमए) के महानिदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जिबक दासगुप्ता ने एक बयान में कहा, “धातु निर्माण क्षेत्र की कंपनियों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण आशाजनक दिख रहा है और इमटेक्स फॉर्मिंग इस वादे को साकार करने में उत्प्रेरक की भूमिका निभाएगी।”

इमटेक्स फॉर्मिंग का यह संस्करण प्रौद्योगिकी पेशकश के मामले में बहुत व्यापक है, जिसमें चार प्रदर्शनियां- वेल्डएक्सपो, मोल्डेक्स इंडिया, टूलटेक और फास्टनेक्स इंडिया शामिल हैं।

टूलटेक मशीन टूल एक्सेसरीज, फॉर्मिंग टूल्स, डाई और मोल्ड, मेट्रोलॉजी, सीएडी/सीएएम और डिजिटल मैन्युफैक्चरिंग पर केंद्रित रहेगा।

वेल्डएक्सपो में वेल्डिंग (जोड़ने) और कटिंग (काटने) से संबंधित प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया जाएगा।

मेस्सी स्टटगार्ट द्वारा आयोजित मोल्डेक्स इंडिया और फास्टनेक्स इंडिया, मोल्डिंग और फास्टनर प्रौद्योगिकियों पर केंद्रित रहेंगे।

आईएमटीएमए 19 से 23 जनवरी, 2024 तक बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (बीआईईसी) में अपने प्रमुख एक्सपो इम्टेक्स फॉर्मिंग 2024 के आठवें संस्करण का आयोजन करेगा।

भाषा अनुराग रमण

रमण

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments