Monday, 6 December, 2021
होमदेशअपराधझारखंड में माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति के आरोप में CRPF जवान समेत तीन गिरफ्तार

झारखंड में माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति के आरोप में CRPF जवान समेत तीन गिरफ्तार

बिहार पुलिस की मदद से अनिवाश और ऋषि की गिरफ्तारी के बाद हथियारों की बरामदगी की गई. पंकज को झारखंड पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया.

Text Size:

रांची: झारखंड में आतंक निरोधक दस्ते (एटीएस) ने माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

मंगलवार को झारखंड पुलिस के एटीएस के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान समेत गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) को हथियारों की आपूर्ति करते थे.

आनंद ने कहा कि जिस गिरोह का पर्दाफाश किया गया है उसमें सीआरपीएफ का जवान अविनाश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा  भी शामिल था. वह बिहार के गया जिले के इमामगंज का रहने वाला है और वर्तमान में सीआरपीएफ की 182वीं बटालियन में पदस्थ है.

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ जवान के दो सहयोगियों ऋषि कुमार और पंकज कुमार सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. ऋषि बिहार के पटना के पास बेनीपुर और पंकज मुजफ्फरपुर का निवासी है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. बिहार पुलिस की मदद से अनिवाश और ऋषि की गिरफ्तारी के बाद हथियारों की बरामदगी की गई. पंकज को झारखंड पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया.


यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली ढेर


 

share & View comments