Tuesday, 5 July, 2022
होमदेशअपराधदिल्ली के करोल बाग में भीषण आग, जलने और भगदड़ से 17 लोगों की जान गई

दिल्ली के करोल बाग में भीषण आग, जलने और भगदड़ से 17 लोगों की जान गई

सुबह 4.30 बजे आग लगी, ज्यादातर पीड़ितों की मौत दम घुटने से हुई जबकि तीन लोगों ने इमारत से नीचे छलांग लगाई है. मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

Text Size:

नई दिल्ली: दिल्ली के करोल बाग इलाके में अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें एक महिला और बच्चा भी शामिल है जबकि तीन अन्य घायल हैं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 4.30 बजे आग लगने की सूचना मिली, जिसके तुरंत बाद दमकल की 25 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं, आग से बचने के लिए तीन लोगों ने इमारत से नीचे छलांग लगा दी.

news on crime
बचाव कार्य में लगे राहतकर्मी | सूरज बिष्ट

पुलिस उपायुक्त मंदीप रंधावा ने आईएएनएस को बताया कि करोल बाग में छह मंजिला होटल अर्पित पैलेस से 35 लोगों को बचाया गया है. दमकल विभाग के मुख्य अधिकारी जीसी मिश्रा ने कहा, ‘मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. ज्यादातर पीड़ितों की मौत दम घुटने से हुई.’ होटल में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और चार अन्य मंजिलें हैं. एक परिवार ने किसी विशेष समारोह के लिए होटल के 35 कमरे बुक किए हुए थे.

तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी आग नीचे की मंजिलों पर भी पहुंच गई. केवल बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर आग की चपेट में नहीं आए. दमकल विभाग ने आग पर नियंत्रण पा लिया है.

news on crime
बचाव कार्य में लगीं महिला राहतकर्मी | सूरज बिष्ट

मिश्रा ने कहा कि दमकल विभाग के अधिकारी कमरे और टॉयलेट्स की तलाशी ले रहे हैं, ताकि पता चल सके कि उनमें कोई फंसा तो नहीं है. उन्होंने कहा, ‘जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तो आग की लपटें इमारत से बाहर निकल रही थीं. उस समय भी कई लोग सो रहे थे.’ अधिकारी ने कहा, ‘प्रथमदृष्टया हादसे की वजह शॉर्ट सर्टिक लग रही है.’

share & View comments