scorecardresearch
Friday, 1 March, 2024
होमदेशउत्तर प्रदेश में उपद्रवियों पर बुलडोजर चलता रहेगा : ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों पर बुलडोजर चलता रहेगा : ब्रजेश पाठक

Text Size:

मेरठ (उप्र), 13 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पैगंबर मोहम्मद पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और पार्टी की दिल्ली इकाई से निष्कासित मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल की टिप्पणी के खिलाफ जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के संदर्भ में सोमवार को कहा कि विकास कार्यों में अवरोध पैदा करने वालों के लिए प्रदेश में कोई जगह नहीं है और उपद्रवियों पर बुलडोजर चलता रहेगा।

सोमवार को यहां सुभारती विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ को संबोधित करने के बाद पाठक ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि राज्य में कानून का राज है और किसी प्रकार का उपद्रव, अशांति और असामाजिक तत्वों की गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने आठ जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 13 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और 333 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

इस बीच कानपुर नगर, प्रयागराज और सहारनपुर में हिंसा से जुड़े आरोपियों और उनके करीबियों के कथित अवैध निर्माण पर पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया।

हिंसा करने वालों को परोक्ष चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘उपद्रवी याद रखें, हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार जरूर आता है…।’’ कुमार ने अपने ट्वीट के साथ एक इमारत की तोड़फोड़ करते हुए बुलडोजर की तस्वीर भी साझा की।

बीते तीन जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित ‘‘विवादित’’ टिप्पणी करने के विरोध में दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया था और इस दौरान ईंट-पत्थर फेंके गये थे।

सुभारती विश्वविद्यालय में हुए गरीब कल्याण सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि भले ही 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की सीटें बढ़ी हों, लेकिन इनका कोई भविष्य नहीं है। इन दलों को जनता में नकार दिया है। पाठक ने यहां तक कहा कि प्रदेश में सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने केंद्र में रही पूर्व सरकारों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि (नरेंद्र) मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से पहले देश में रही सरकारों ने सिर्फ गरीब को हटाया, गरीबी को नहीं। पहले की सरकारें एक परिवार और अपने परिवार के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए संकल्पित थीं, जबकि मोदी सरकार ने देश के हर गरीब वर्ग का ख्याल रखा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले सपा के गुंडों का आतंक था। खाली प्लॉट और मकानों पर कब्जा करना इनका काम था। जनता ने चुनावों में उनको नकार दिया।

भाषा सं आनन्द सुरभि

सुरभि

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments