scorecardresearch
Wednesday, 10 July, 2024
होमदेशमुंबई पुलिस ने बैंक धोखाधड़ी मामले में BJP नेता प्रवीण दारेकर को 11 अप्रैल को दूसरी बार पूछताछ के लिए भेजा समन

मुंबई पुलिस ने बैंक धोखाधड़ी मामले में BJP नेता प्रवीण दारेकर को 11 अप्रैल को दूसरी बार पूछताछ के लिए भेजा समन

दारेकर के खिलाफ एमआरए मार्ग थाने में मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले चार अप्रैल को भी भाजपा नेता को पूछताछ के लिए पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा गया था.

Text Size:

मुंबई (महाराष्ट्र): मुंबई पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रवीण दारेकर को बैंक धोखाधड़ी मामले में नोटिस भेजकर सोमवार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है.

दारेकर के खिलाफ एमआरए मार्ग थाने में मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले चार अप्रैल को भी भाजपा नेता को पूछताछ के लिए पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा गया था.

25 मार्च को मुंबई की सत्र अदालत ने मुंबई बैंक चुनाव मामले में जाली दस्तावेज के संबंध में दारेकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता दारेकर पर श्रमिक कोटे में मुंबई जिला सहकारी समिति के चुनाव लड़ने के लिए दस्तावेजों में जालसाजी करने का आरोप है.

पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेता धनंजय शिंदे की शिकायत पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जिन्होंने आरोप लगाया था कि बाद में प्रतिज्ञा श्रम सहकारी समिति का सदस्य बनने के लिए कुछ दस्तावेजों को जाली बनाया गया था.

भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी 14 मार्च को मुंबई के माता रमाबाई अंबेडकर पुलिस स्टेशन में AAP नेता धनंजय शिंदे की शिकायत के बाद दर्ज की गई थी.

29 मार्च को, बॉम्बे हाईकोर्ट ने धोखाधड़ी के मामले में शहर की एक सत्र अदालत द्वारा पिछले सप्ताह गिरफ्तारी से मिली अंतरिम सुरक्षा को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया था.

न्यायमूर्ति अनुजा प्रभुदेसाई की अध्यक्षता वाली एकल पीठ ने मामले में अग्रिम जमानत की मांग करते हुए उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने के बाद दरेकर को दी गई राहत को बढ़ा दिया.

इस तरह की जमानत के लिए उनकी याचिका को 25 मार्च को सत्र न्यायालय ने खारिज कर दिया था, हालांकि उस समय, 29 मार्च तक गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की थी ताकि वह राहत के लिए उच्च न्यायालय से संपर्क कर सकें.


यह भी पढ़ें : किसका आइडिया था बिग टिकट मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे? पूर्व सहयोगी शिवसेना-BJP में श्रेय लेने की जंग


 

share & View comments