scorecardresearch
Monday, 24 June, 2024
होमदेशओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न से बचें , BMC ने लोगों से की अपील

ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न से बचें , BMC ने लोगों से की अपील

चहल ने कहा, 'कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वालों से बीएमसी की वार्ड स्तर की टीमों के साथ-साथ मुंबई पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती से निपटा जाएगा.'

Text Size:

मुंबई: कोरोनावायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप के फैलने की आशंका के बीच, बृहन्मुंबई नगरपालिका (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने नागरिकों से आगामी क्रिसमस त्योहार और नए साल के दौरान सभाओं तथा पार्टियों से बचने की अपील की है, और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन स्वरूप के अब तक 54 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 22 मामले मुंबई में सामने आए हैं जिनमें से कुछ का यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जांच के दौरान पता चला.

रविवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में, चहल ने कहा कि नए वायरस स्वरूप ओमीक्रॉन के कारण दुनिया के कई देशों में स्थिति एक बार फिर नियंत्रण से बाहर हो गई है और लॉकडाउन जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा बार-बार अपील करने के बावजूद, अधिकतर स्थानों पर दिशानिर्देशों का ठीक से पालन नहीं किया जा रहा है – विशेष रूप से शादी समारोहों और अन्य समारोहों में, और ऐसे आयोजनों में बढ़ती भीड़ को रोकने की आवश्यकता है.

चहल ने नागरिकों से शादियों और अन्य समारोहों में उपस्थिति के संबंध में नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा. नगरपालिका आयुक्त ने कहा, ‘किसी भी प्रकार की भीड़भाड़ से बचें, मास्क पहनें और कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करें. सभी नागरिकों को पूरी तरह से टीका भी लगवाना चाहिए.’ साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को होटलों, रेस्तरां, मॉल और अन्य स्थानों पर भी सभी नियमों का पालन करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि बीएमसी निकाय ने नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए वार्ड स्तर पर दस्ते तैनात किए हैं.

चहल ने कहा, ‘कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वालों से बीएमसी की वार्ड स्तर की टीमों के साथ-साथ मुंबई पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती से निपटा जाएगा.’


यह भी पढ़े: RSS ने की स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की घटना की निंदा, कहा- दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई


share & View comments