Wednesday, 1 February, 2023
होमदेशअपराधश्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला पर हमले की कोशिश, पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला पर हमले की कोशिश, पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर तलवार से कम से कम 2 लोगों ने हमला किया, जो हिंदू सेना से होने का दावा कर रहे हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही वैन पर हमले को कोशिश हुई है. यह हमले की कोशिश एफएसएल (FSL) ऑफिस के बाहर की गई. पुलिस ने हमला बोलने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर तलवार लेकर कम से कम 2 लोगों ने हमला किया, जो हिंदू सेना से होने का दावा करने वाले हैं, यह हमला दिल्ली में FSL कार्यालय के बाहर किया गया. इस दौरान साथ में कुल 4-5 लोग थे.

अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की शेष पॉलीग्राफ जांच रोहिणी में विधि-विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) में हो रही है.

अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर एफएसएल पहुंचा और जांच सत्र सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

एफएसएल, रोहिणी में अपराध दृश्य प्रबंधन विभाग के प्रमुख संजीव गुप्ता ने कहा, ‘जब आखिरी सत्र हुआ था तो स्वास्थ्य से जुड़ा कोई मसला आ गया था जिससे कुछ सत्र संतोषजनक नहीं थे. हमारी लैब और नार्को जांच के लिए पूरी तैयारी हो गयी है.’

उन्होंने कहा, ‘जांच के दौरान आफताब सहयोग कर रहा है या नहीं, यह हम जांच एजेंसी को बताएंगे क्योंकि यह गोपनीय मामला है.’

पूनावाला की जांच के तीन सत्र हो चुके हैं और आखिरी सत्र शुक्रवार को तीन घंटे तक चला था. इस जांच को ‘लाई डिटेक्टर’ के नाम से भी जाना जाता है.

तिहाड़ जेल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) धीरज माथुर ने कहा कि पूनावाला तिहाड़ जेल संख्या चार में है. जब वह आया तो उसकी स्वास्थ्य जांच की गयी तथा कोई दिक्कत नहीं थी.

उसे अलग कोठरी में रखा गया है और उसकी 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है.

गौरतलब है कि पूनावाला ने वालकर (27) की कथित तौर गला घोंटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने शव के 35 टुकड़े करके उन्हें करीब तीन सप्ताह तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली में स्थित अपने घर में 300 लीटर के फ्रिज में रखे रखा और फिर एक-एक करके वह टुकड़े अलग-अलग जगह फेंकता रहा.

पुलिस ने 12 नवंबर को पूनावाला को गिरफ्तार करके पुलिस हिरासत में भेज दिया था. 17 नवंबर को उसकी हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई. 22 नवंबर को उसे चार और दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था. शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने पूनावाला को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

पुलिस को अभी तक वालकर की खोपड़ी और शरीर के अन्य हिस्सों के साथ ही उसके शव के टुकड़े करने में इस्तेमाल किया गया हथियार नहीं मिला है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)


यह भी पढ़ें: दिल्ली में श्रद्धा जैसा मर्डर- बेटे के साथ मिलकर पति के किए 10 टुकड़े और फ्रिज में रखा, गिरफ्तार


 

share & View comments