scorecardresearch
Wednesday, 21 February, 2024
होमदेशअपराधदिल्ली में श्रद्धा जैसा मर्डर- बेटे के साथ मिलकर पति के किए 10 टुकड़े और फ्रिज में रखा, गिरफ्तार

दिल्ली में श्रद्धा जैसा मर्डर- बेटे के साथ मिलकर पति के किए 10 टुकड़े और फ्रिज में रखा, गिरफ्तार

दिल्ली के सीपी रवींद्र यादव ने बताया कि मां-बेटे अंजन दास को मारने के लिए पहले उसे शराब में नींद की गोलियां पिलाई और उसके बाद बेहोशी की हालत में उसकी हत्या कर दी.

Text Size:

नई दिल्ली: दिल्ली में पांडवनगर में श्रद्धा जैसा हत्या का मामला सामने आया है. पत्नी ने पति की हत्या कर उसके 10 टुकड़े कर दिए. शव को रामलीला मैदान और उसके आस-पास एक-एक कर ठिकाने लगाया. इस मामले में मांं-बेटे गिरफ्तार हुए हैं. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बताया कि महिला आरोपी पूनम और बेटे दीपक को उसके पति अंजन दास की त्रिलोकपुरी स्थित आवास पर हत्या करने और उसके शव को काटकर पास की जमीन में फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि पूनम और दीपक ने अंजन दास के शव के टुकड़ों को फ्रिज में रखा और उन्हें पूर्वी दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगा दिया.

पूनम ने पुलिस को बताया कि दास के अवैध संबंध थे और यही हत्या के पीछे का कारण था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

स्पेशल CP, क्राइम ब्रांच रवींद्र यादव ने मीडिया को बताया, ‘3 बच्चों में से दीपक एक है. कल्लू की लीवर फेल होने से मौत होने के बाद पूनम अंजन दास के साथ रहने लगी. पूनम को नहीं पता था कि अंजन का बिहार में परिवार है, उसके 8 बच्चे हैं. दीपक की पत्नी पर अंजन की बुरी नजर थी. इसी के चलते इन्होंने अंजन की हत्या की योजना बनाई.’

उन्होंने बताया कि अंजन दास लिफ्ट ऑपरेटर था जो पूनम और उसके बेटे दीपक के साथ रहता था. दीपक अंजन दास का असली पुत्र नहीं था. पूनम का सुखदेव से विवाह हुआ, जो दिल्ली आ गया. जब पूनम सुखदेव को ढूंढ़ने दिल्ली आई तो उसे कल्लू मिला जिससे पूनम को 3 बच्चे हुए.

रवींद्र यादव ने बताया कि मां-बेटे अंजन दास को मारने के लिए पहले उसे शराब मे नींद की गोलियां पिलाई और उसके बाद बेहोशी की हालत में उसकी हत्या कर दी. मरने के बाद शव का खून सूख जाए इसके लिए शरीर को रातभर वैसे रहने दिया. अगल दिन शरीर के टुकड़े किए और पॉलिथीन बैग में रखकर फ्रिज में रख दिया. इसका किसी को सुराख न लगे इसलिए शव टुकड़े एक-एक करके फेंकना शुरू दिया. टुकड़ों को रामलीला मैदान और उसके आस-पास फेंक दिया.

यादव ने मीडिया को बताया कि वह मिले टुकड़ों की डीएनए जांच कराएंगे और बिहार में रहने वाले अंजन के परिवार से उसका मैच कराएंगे.

डीसीपी क्राइम, अमित गोयल ने बताया कि दिल्ली पुलिस को 5 जून को पूर्वी जिले के रामलीला मैदान में शरीर के कुछ हिस्से बरामद हुए थे. फिर अगले 3 दिनों में दो पैर, दो जांघ, एक खोपड़ी और एक बांह बरामद की गई और फिर मामला दर्ज किया गया.

गोयल ने बताया कि शव की शिनाख्त के प्रयास किए गए. यह एक जघन्य हत्या की तरह लग रहा था. सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया, डोर-टू-डोर सत्यापन किया गया और शव की पहचान की गई. पता चला कि मृतक का परिवार को अंजन दास पर शक कर रहा था.

उन्होंने बताया कि यह पाया गया कि संदिग्ध मृतक पिछले 5-6 महीनों से लापता था और परिवार के सदस्यों द्वारा गुमशुदगी की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी. लेडी पूनम और बेटे दीपक सीसीटीवी फुटेज में देखे गए, उनसे पूछताछ की गई और उन्होंने कबूल किया कि उन्होंने उनकी हत्या की.

महिला पूनम ने पति कल्लू के 2016 में गुजर जाने के बाद 2017 में अंजन दास से शादी की थी. कल्लू दीपक के पिता थे. मृतक अंजन की शादी भी बिहार में हुई थी और वहां उसके 8 बच्चे भी थे. वह कमाता नहीं था और अक्सर लड़ाई करता था.

मां-बेटे ने 30 मई को मृतक अंजन को शराब पिलाई और उसमें नींद की गोलियां मिला दी. फिर उन्होंने उसका गला काट दिया और शरीर को एक दिन के लिए घर में छोड़ दिया ताकि खून पूरी तरह से निकल जाए. फिर शव के 10 टुकड़े किए, 6 टुकड़े बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने सोमवार को कहा कि यह मामला 28 वर्षीय युवक आफताब पूनावाला द्वारा कथित रूप से दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की गला घोंटकर हत्या करने और उसके शव को 35 टुकड़ों में काटकर अलग-अलग स्थानों पर फेंकने के मामले के सामने आने के कुछ दिन बाद आया है.


यह भी पढ़ें: ‘आफताब मुझे मार देगा, टुकड़े-टुकड़े करके फेंक देगा’ – श्रद्धा ने 2020 में महाराष्ट्र पुलिस को लिखा था पत्र


 

share & View comments