Monday, 27 June, 2022
होमदेशअन्नाद्रमुक ने राज्यसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की

अन्नाद्रमुक ने राज्यसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की

Text Size:

चेन्नई, 26 मई (भाषा) तमिलनाडु में विपक्षी दल ‘अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम’ (अन्नाद्रमुक) ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने दो वरिष्ठ नेताओं को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।

राज्य के पूर्व कानून मंत्री और पार्टी की विल्लुपुरम जिला इकाई के सचिव सी वी षणमुगम और रामनाथपुरम के पूर्व जिला सचिव एवं मुदुकलाथुर पंचायत संघ के अध्यक्ष आर धर्मर को अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम और सह-समन्वयक के पलानीस्वामी ने बुधवार रात को आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में नामित किया।

पार्टी मुख्यालय में सह-समन्वयकों के पी मुनुसामी और आर वैद्यलिंगम के साथ बुधवार को एक घंटे तक चली चर्चा के बाद यह घोषणा की गई।

तमिलनाडु से राज्यसभा के छह पदों के लिए चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने राज्यसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा की है और प्रमुख सहयोगी कांग्रेस पार्टी को एक सीट आवंटित करने की बात कही है।

234 सदस्यीय विधानसभा में द्रमुक और उसके सहयोगियों (अध्यक्ष सहित 159) तथा अन्नाद्रमुक और उसके सहयोगियों (75) की संख्या को देखते हुए सभी छह पदों पर मुकाबले के बिना सदस्य चुने जाने की संभावना है।

निर्वाचन आयोग ने 12 मई को द्विवार्षिक चुनावों की घोषणा की थी क्योंकि 15 राज्यों के 57 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल जून-अगस्त 2022 के दौरान समाप्त होने वाला है।

भाषा फाल्गुनी सिम्मी

सिम्मी

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments