Thursday, 7 July, 2022
होमदेशलखीमपुर खीरी जा रहे AAP के संजय सिंह, राघव चड्ढा समेत कई बड़े नेता गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी जा रहे AAP के संजय सिंह, राघव चड्ढा समेत कई बड़े नेता गिरफ्तार

उन्होंने ट्वीट में कहा, 'इसे अघोषित आपातकाल कहिए या जंगलराज, दोनों शब्द उत्तर प्रदेश के आज के हालात को सही तरीके से बयान करते हैं.'

Text Size:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश के आरोप में मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत कई वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया.

पार्टी ने एक ट्वीट किया कि संजय सिंह तथा उनके साथियों को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार कर लिया गया है. सिंह पिछले 43 घंटे से सीतापुर पुलिस की हिरासत में थे. उन्हें सोमवार को लखीमपुर खीरी कांड मामले के पीड़ित किसानों से मुलाकात के लिए मौके पर जाते वक्त सीतापुर के बिस्वां इलाके में हिरासत में ले लिया गया था.

सिंह ने इससे पहले एक ट्वीट किया था कि पंजाब में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, पंजाब में पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्ढा, विधायक बलजिंदर कौर, कुलतर सिंह, अमरजीत तथा पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सभाजीत सिंह को गिरफ्तार कर लखीमपुर पुलिस लाइन ले जाया गया है.

उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘इसे अघोषित आपातकाल कहिए या जंगलराज, दोनों शब्द उत्तर प्रदेश के आज के हालात को सही तरीके से बयान करते हैं.’ सिंह ने कहा, ‘लखीमपुर नरसंहार के 48 घंटे बाद भी भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के ‘बिगड़े बेटे’ की गिरफ्तारी नहीं हुई. हमें पकड़ने के लिए हज़ारों पुलिसकर्मी लगा दिए गए. भाजपा वालों, कुछ बलों को भेजकर ज़रा दोषियों को भी पकड़ो.’

गौरतलब है कि गत रविवार को अपने पैतृक गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा उन्हें लेने गए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को काले झंडे दिखाने के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

share & View comments