scorecardresearch
Thursday, 30 May, 2024
होमदेशकांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का 11वां दिन

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का 11वां दिन

Text Size:

हरिपाद (केरल), 18 सितंबर (भाषा) राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा रविवार को केरल के हरिपाद से फिर से शुरू हुई, जिसमें पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए।

यात्रा अपने 11वें दिन में प्रवेश कर चुकी है, जो सुबह साढ़े छह बजे के बाद शुरू हुई। 13 किलोमीटर लंबे मार्च के पहले चरण में रमेश चेन्नीथला, के मुरलीधरन, कोडिकुन्निल सुरेश, के सी वेणुगोपाल और वी डी सतीशन सहित कई वरिष्ठ नेता राहुल के साथ यात्रा कर रहे हैं।

राहुल सड़क के दोनों ओर इंतजार कर रहे लोगों से मिलने के लिए बीच-बीच में सुरक्षा घेरा तोड़ते भी नजर आए। एक घंटे से अधिक चलने के बाद वह रास्ते में एक होटल में चाय पीने के लिए रुके। कांग्रेस ने कहा कि ओट्टप्पना पहुंचने के बाद यात्रा का सुबह का सत्र समाप्त हो जाएगा और सदस्य पास के करुवट्टा में विश्राम करेंगे।

कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा शाम पांच बजे पुरक्कड़ से फिर से शुरू होगी, जो करुवत्ता से 6.5 किलोमीटर दूर है और राहुल एवं यात्रा में शामिल अन्य सदस्य वाहन से उतनी दूरी तय करेंगे।

शाम का चरण टी डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, वंदनम के पास सात बजे के आसपास समाप्त होगा। शाम के चरण में भारत जोड़ो यात्रा 7.5 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

यात्रा में शामिल लोग कार्मेल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पुन्नपरा में रुकेंगे, जो 3.4 किलोमीटर की दूरी पर है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि राहुल सुबह के ठहराव के दौरान कुट्टनाड के किसानों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’ का 11वां दिन आज हरिपाद से सुबह साढ़े छह बजे के बाद शुरू हुआ। भारत और प्रदेश के यात्री 13 किलोमीटर की दूरी तय कर ओट्टाप्पना के श्री कुरुत्तु भगवती मंदिर में रुकेंगे। इसके बाद कुट्टनाड और पड़ोसी जिले के किसानों के साथ बातचीत की जाएगी।’’

राहुल ने शनिवार को देश में बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। पार्टी ने कहा था कि चीतों को बाड़े में छोड़ने के बजाय उन्हें अपना समय बेरोजगारी संकट और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि से संबंधित मुद्दों को हल करने में लगाना चाहिए।’’

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 150 दिनों में पूरी होगी और इसके तहत 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। पदयात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी। 10 सितंबर की शाम को केरल में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा एक अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश करने से पहले 19 दिनों की अवधि में सात जिलों से होकर 450 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए राज्य (केरल) के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगी।

भाषा सुरभि पारुल

पारुल

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments