Friday, 12 August, 2022
होमएजुकेशनJEE मेंस के चौथे सत्र की परीक्षा अब 26 अगस्त से 2 सिंतबर के बीच होगी, छात्रों को देना है 4 हफ्ते का समय...

JEE मेंस के चौथे सत्र की परीक्षा अब 26 अगस्त से 2 सिंतबर के बीच होगी, छात्रों को देना है 4 हफ्ते का समय : प्रधान

प्रधान ने ट्वीट किया, ‘विद्यार्थी समुदाय की भारी मांग और उम्मीदवारों को अधिकतम प्रदर्शन करने में मदद के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जेईई (मेंस) परीक्षा 2021 के दो सत्रों के बीच चार हफ्ते का अंतर रखने की सलाह दी थी.

Text Size:

नई दिल्ली : इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेंस के चौथे सत्र को स्थगित कर दिया गया है और अब यह परीक्षा 26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच होगी. केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि यह फैसला इस अहम परीक्षा के बीच विद्यार्थियों को चार सप्ताह का समय देने के लिए किया गया है. इससे पहले जेईई-मेंस परीक्षा के चौथे सत्र को 27 जुलाई से दो अगस्त के बीच आयोजित करने का प्रस्ताव था.

प्रधान ने ट्वीट किया, ‘विद्यार्थी समुदाय की भारी मांग और उम्मीदवारों को अधिकतम प्रदर्शन करने में मदद के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जेईई (मेंस) परीक्षा 2021 के दो सत्रों के बीच चार हफ्ते का अंतर रखने की सलाह दी थी. इसी के तहत जेईई (मेंस)-2021 परीक्षा का चौथा सत्र अब 26,27, 31 अगस्त और एक व दो सितंबर को आयोजित किया जाएगा. जेईई (मेंस)-2021 परीक्षा के चौथे सत्र के लिए अबतक 7.32 लाख उम्मीदवार अपना पंजीकरण करवा चुके हैं.’

मंत्री ने कहा कि जेईई-मेंस चौथे सत्र के लिए पंजीकरण जारी है और पंजीकरण की तारीख 20 जुलाई तक बढ़ाई जाएगी.

share & View comments