Friday, 21 January, 2022
होमएजुकेशनदिल्ली में प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी में दाखिले के लिए आवेदन की समय सीमा 2 हफ्ते बढ़ी

दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी में दाखिले के लिए आवेदन की समय सीमा 2 हफ्ते बढ़ी

अधिसूचना के अनुसार चयनित बच्चों की पहली सूची चार फरवरी को जारी की जाएगी. इसके बाद, दूसरी सूची 21 फरवरी और अगर इसके बाद भी कोई सूची जारी होती तो वह 15 मार्च को जारी होगी.

Text Size:

नई दिल्लीः दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को बताया कि दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर निजी विद्यालयों में नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम समय सीमा दो सप्ताह बढ़ा दी है.

राष्ट्रीय राजधानी के करीब 1,800 निजी विद्यालयों में नर्सरी दाखिला प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू हुई और आवेदन की समय सीमा सात जनवरी को खत्म होने वाली थी.

सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर निजी विद्यालयों में नर्सरी और प्रवेश स्तर की कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन की समय सीमा को दो सप्ताह तक और बढ़ाया जा रहा है.’

शिक्षा निदेशालय ने पिछले महीने दाखिला प्रक्रिया की अधिसूचना जारी की थी. पिछले शैक्षणिक सत्र में कोविड-19 महामारी की वजह से प्रवेश स्तर की कक्षाओं के लिए दाखिला प्रक्रिया फरवरी 2021 में शुरू हुई थी. इस साल सत्र पूर्व वर्षों के तर्ज पर था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

अधिसूचना के अनुसार चयनित बच्चों की पहली सूची चार फरवरी को जारी की जाएगी. इसके बाद, दूसरी सूची 21 फरवरी और अगर इसके बाद भी कोई सूची जारी होती तो वह 15 मार्च को जारी होगी. पूरी प्रवेश प्रक्रिया 31 मार्च तक संपन्न होगी.


यह भी पढ़ेंः दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू, 7 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन


 

share & View comments