Thursday, 26 May, 2022
होमविदेशआस्ट्रेलिया में आतंकवाद-रोधी जांच में पुलिस ने दो हथियारबंद लोगों को मारी गोली

आस्ट्रेलिया में आतंकवाद-रोधी जांच में पुलिस ने दो हथियारबंद लोगों को मारी गोली

चाकू और कुल्हाड़ी से लैस दो लोगों ने पुलिस से भिड़ने की कोशिश की. अनुमान है कि दोनों सगे भाई हैं और संगठित अपराध गिरोह के साथ उनके संबंध हैं.

Text Size:

सिडनी: आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में चल रहे आतंकवाद-रोधी जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों ने दो हथियारबंद लोगों को गोली मार दी. अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, काउंटर टेररिज्म कमांड (सीटीसी) के जासूस बर्नवार्थ नोर्थ में ‘खुफिया जानकारी जुटाने की प्रक्रिया’ में थे, तभी उन्होंने दो व्यक्तियों पर संदेह को लेकर स्थानीय पुलिस से सहायता मांगी. विक्टोरिया राज्य पुलिस ने बयान दिया, ‘बुधवार की शाम को स्थानीय वर्दीधारी पुलिसकर्मियों ने ओल्ड बर्नवार्थ रोड के पास रिचर्डसन बेंड कैंपिंग ग्राउंड के पास एक वाहन को रोकने का प्रयास किया, जिसमें दो लोग सवार थे.’

पुलिसकर्मी ने आगे बताया, ‘वाहन चालक ने पुलिस गाड़ी को टक्कर मार दी और दोनों अपने हाथ में कुल्हाड़ी और चाकू लेकर वाहन से उतरे.’ उनसे आमना-सामना होने के दौरान उन्हें गोली मार दी गई. इसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

विक्टोरिया पुलिस ने बताया कि आरोपियों की उम्र 19 साल और 30 साल है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों सगे भाई हैं और संगठित अपराध गिरोह के साथ उनके संबंध हो सकते हैं.

वहीं विक्टोरिया पुलिस का कहना है कि, इस मामले में सीटीसी (काउंटर टेरोरिज्म कमांड) के प्रारंभिक भागीदारी के बावजूद इसे ‘आतंकवाद संबंधित हमले के तौर पर नहीं देखा जा रहा है.’

share & View comments