News on pakistan
हाफिज मोहम्मद सईद | यूट्यूब
Text Size:
  • 10
    Shares

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने इस्लामिक समूहों पर शिकंजा कसने के क्रम में बुधवार को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा(जेयूडी) और इसकी चैरिटी शाखा फलाह-ए-इंसानियत(एफआईएफ) के कम से कम दो मदरसों और संपत्तियों को जब्त कर लिया. डॉन न्यूज के अनुसार, प्रवर्तन एजेंसियों ने राष्ट्रीय कार्रवाई योजना के तहत यह अभियान चलाया है. इससे एक दिन पहले पाकिस्तान ने इस संगठन को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में डाला था.

देश में यह अभियान भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव उत्पन्न होने के बाद चलाया जा रहा है. पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी के पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस घटना के बाद इस्लामाबाद पर उसकी धरती से संचालित आतंकी समूहों पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया था.

पाकिस्तान ने मंगलवार को भी बड़ी कार्रवाई करते हुए जेईएम प्रमुख मसूद अजहर के भाई व बेटे समेत अन्य प्रतिबंधित आतंकी समूहों से संबंध रखने वाले 42 अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था.

रपट के अनुसार, मंगलवार को ताजा की गई देश के राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी प्राधिकरण की सूची में जेयूडी और एफआईएफ समेत 70 अन्य संगठनों को प्रतिबंधित संगठनों की सूची में रखा गया है. यह कार्रवाई आतंक-रोधी अधिनियम 1997 के तहत की गई.

डॉन के अनुसार, मौजूदा कार्रवाई पंजाब के चकवाल और अटोक जिले में की गई, जहां क्षेत्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने आयुक्तों और विभागीय पुलिस प्रमुखों से इन संगठनों की संपत्तियों को जब्त करने के आदेश दिए.


  • 10
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here