Saturday, 28 May, 2022
होमविदेशघाना में भीषण विस्फोट सैकड़ों इमारतें तबाह, अब तक 17 लोगों की मौत 59 घायल

घाना में भीषण विस्फोट सैकड़ों इमारतें तबाह, अब तक 17 लोगों की मौत 59 घायल

हालात पहले की तरह सामान्य होने तक लोगों को सलाह दी गई है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए घटनास्थल वाले क्षेत्र से दूसरे शहरों में चले जाएं.

Text Size:

नई दिल्ली: घाना में एक भीषण विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई. विस्फोट में सैकड़ों इमारतें नष्ट हो गईं और मलबे के ढेर में तब्दील हो गये. जारी आकड़ों के मुताबिक इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 59 लोग घायल हो गए.

पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि घाना में गुरुवार को एक ट्रक जब एक सोने की खदान में विस्फोटक ले जा रहा था तो उसकी टक्कर एक मोटरसाइकिल से हो गई. बाइक के ट्रक के नीचे आ जाने से यह विस्फोट हुआ. इस धमाके में 17 लोगों की जान चली गई है. मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो इसी घटना से जुड़ा बताया जा रहा है, लेकिन अभी विडियो में कितनी सच्चाई है अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

हालात पहले की तरह सामान्य होने तक लोगों को सलाह दी गई है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए घटनास्थल वाले क्षेत्र से दूसरे शहरों में चले जाएं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति नाना अकुफो-अडो ने कहा कि ‘मुझे अभी-अभी उन परिस्थितियों के बारे में जानकारी मिली है जिनके कारण पश्चिमी क्षेत्र में बोगोसो के पास अपियेट में विस्फोट हुआ जिसके परिणामस्वरूप लोगों की जान चली गई और निवासियों की संपत्ति नष्ट हो गई.’

उन्होंने कहा ‘विस्फोट के परिणामस्वरूप ‘जानवरों को भी नुकसान’ हुआ है. उन्होंने कहा कि घटना के तुरंत बाद घटना के तुरंत बाद पुलिस वहां पहुंच गई. साथ ही आग बुझाने के लिए दमकलकर्मी भी मौजूद रहे.

अकुफो-अडो ने ट्वीट कर कहा, ‘यह बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. मैं सरकार की ओर से मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

share & View comments