Wednesday, 29 June, 2022
होमविदेशइमरान खान ने की भारत की तारीफ, कहा- अमेरिका के दबाव के बावजूद रूस से रियायती दर पर खरीदा तेल

इमरान खान ने की भारत की तारीफ, कहा- अमेरिका के दबाव के बावजूद रूस से रियायती दर पर खरीदा तेल

इमरान खान ने भारत में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत घटने पर कहा कि क्वॉड का हिस्सा होते हुए भी भारत ने यूएस का दबाव महसूस किए बिना रूस से रियायती दर पर पेट्रोल खरीदकर लोगों को राहत दी.

Text Size:

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने वहां की मौजूदा सरकार की आलोचना करते हुए भारत की इस बात के लिए तारीफ की है कि भारत अमेरिका का दबाव महसूस किए बिना रियायती दर पर रूस से तेल खरीद रहा है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भी उसी नीति पर काम कर रही थी.

यह तब हुआ जब भारत सरकार ने पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर घटा दिया. इमरान खान ने पेट्रोल-डीज़ल की कीमत घटने संबंधी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि क्वॉड का हिस्सा होते हुए भी भारत ने यूएस का दबाव महसूस किए बिना रूस से रियायती दर पर पेट्रोल खरीदकर लोगों को राहत दी. हमारी सरकार भी इसी स्वतंत्र विदेशी नीति पर काम कर रही थी.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के लिए पाकिस्तान का हित ही सर्वोपरि था लेकिन दुर्भाग्य से स्थानीय मीर जाफरों और मीर सादिकों ने बाहरी ताकतों के सामने सत्ता परिवर्तन को लेकर घुटने टेक दिए अर्थव्यवस्था अनियंत्रित होने के बाद इधर-उधर भटक रहे हैं.


यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने इमरान खान की पार्टी के 25 बागी विधायकों को पद से हटाया


 

share & View comments