जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद| Getty Images
Text Size:
  • 21
    Shares

लाहौर: मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद पर लाहौर के जामिया मस्जिद कदसिया में जुमे की तकरीर देने पर रोक लगा दी गई है. यह कदम आतंकवादी समूहों के खिलाफ पाकिस्तान सरकार की कार्रवाई का हिस्सा है. मीडिया ने शुक्रवार को ये जानकारी दी.

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने 121 लोगों को ऐहतियातन हिरासत में ले लिया और 182 मदरसों को सील कर दिया, जिसके बाद यह कदम सामने आया है. डॉन न्यूज़ ने जानकार सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रशासन को नियंत्रण में लेने में मदद करने के लिए जामिया कादसिया मस्जिद में पुलिस दल भेजा गया था.

पुलिस ने जेयूडी के और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) के चौबुर्जी मुख्यालयों को भी गुरुवार रात अपने नियंत्रण में ले लिया. एफआईएफ जेयूडी की चैरिटी विंग है. अधिकारी ने कहा कि संगठन के मुरीदके मरकज कार्यालय में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां सरकार ने छह प्रशासक नियुक्त किए हैं.

आतंकी समूहों के खिलाफ यह कार्रवाई भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों के बीच मंगलवार को शुरू की गई. 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. हमले की ज़िम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने ली थी.

मंगलवार को जेईएम नेता मसूद अज़हर के भाई और बेटे को प्रतिबंधित संगठन से जुड़े 42 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था.


  • 21
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here