Thursday, 2 February, 2023
होमविदेशअमेरिका के कैलिफोर्निया गोलीबारी में 7 लोगों की मौत और एक गंभीर रूप से घायल, संदिग्ध गिरफ्तार

अमेरिका के कैलिफोर्निया गोलीबारी में 7 लोगों की मौत और एक गंभीर रूप से घायल, संदिग्ध गिरफ्तार

सैन मेटो बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स के अध्यक्ष डेव पाइन के अनुसार, शूटिंग की एक घटना मशरूम फार्म में हुई और दूसरी खेत से लगभग दो मील की दूरी पर एक ट्रकिंग फैसिलिटी के पास हुई.

Text Size:

नई दिल्ली: संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया के हॉफ मून बे क्षेत्र के दो स्थानों में गोलीबारी के बाद कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. सीएनएन ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि एक 67 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत ले लिया गया है.

सैन मेटो बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स के अध्यक्ष डेव पाइन के अनुसार, शूटिंग की एक घटना मशरूम फार्म में हुई और दूसरी खेत से लगभग दो मील की दूरी पर एक ट्रकिंग फैसिलिटी के पास हुई.

इस बीच, अमेरिका स्थित समाचार प्रकाशन द हिल में खबर आई कि सोमवार दोपहर आयोवा के डेस मोइनेस में एक स्कूल में गोलीबारी हुई जिसमे दो छात्रों की मौत हो गई.

दोनों ही छात्र टीनएजर थे जिन्हें बहुत ‘गंभीर’ हालत में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इससे पहले शनिवार को दक्षिणी कैलिफोर्निया के मोंटेरी पार्क में एक लोकप्रिय डांस स्टूडियो में एक बंदूकधारी ने 11 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इस बीच, हॉफ मोन बे में गोलीबारी के संबंध में, सैन मेटो काउंटी शेरिफ क्रिस्टीना कॉर्पस ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पहले स्थान पर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दूसरा घायल हो गया था, और इसके तुरंत बाद एक अलग साइट पर तीन और लोग मृत पाए गए.

शेरिफ ने शूटिंग को ‘भयानक’ बताया और कहा कि हाफ मून बे में एक सबस्टेशन की पार्किंग में अपने वाहन में स्थित संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया और उसके गाड़ी में एक हैंडगन पाया गया.

डेव पाइन ने काउंटी ऑफ़ सैन मेटो वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा, ‘हम हॉफ मून बे में आज की घटना से बहुत दुखी है. गन हिंसा बंद होनी चाहिए.’

सैन मेटो बोर्ड ऑफ सुपरवाइज़र्स के अध्यक्ष ने आगे कहा, ‘कैलिफ़ोर्निया राज्य में सबसे सख्त बंदूक कानून हैं, जिन्हें हमने यहां स्थानीय कार्रवाई के माध्यम से मजबूत किया है, लेकिन और अधिक किया जाना चाहिए. ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’


यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर फिर बोले दिग्विजय सिंह- ‘PM मोदी झूठ फैलाते हैं, हमले के कोई सबूत नहीं’


share & View comments