scorecardresearch
Tuesday, 27 February, 2024
होमखेलभारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए गुजरात स्टेडियम पहुंचे PM मोदी और पीएम अल्बनीज़, साथ देखेंगे मैच

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए गुजरात स्टेडियम पहुंचे PM मोदी और पीएम अल्बनीज़, साथ देखेंगे मैच

ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यौते पर चार दिन के भारत दौरे पर हैं. ये दौरा 8 मार्च से शुरू हुआ है और 11 मार्च तक चलेगा.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज़ गुरुवार को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के अंतिम टेस्ट मैच का पहला दिन देखने के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अंतिम टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

दोनों प्रधानमंत्रियों का मैच से पहले जोरदार तालियों के साथ उनका स्वागत किया गया.

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम का स्वागत किया. अल्बनीज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फर्स्ट ऑवर का खेल देखेंगे.

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्वागत किया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

अंतिम टेस्ट से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम के बैनर लगाए गए.

भारत फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. हालांकि, मेजबान टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल क्वालीफाई करने के लिए आखिरी टेस्ट में जीत हासिल करने की जरूरत है. चैंपियनशिप का मुकाबला 7 जून से लंदन में होगा.

भारत ने नागपुर में पहला टेस्ट एक पारी और 132 रन से जीता था और इसके बाद दिल्ली में दूसरे टेस्ट में छह विकेट से जीत दर्ज की थी, लेकिन तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी.

बता दें कि कल, अल्बनीज़ ने राज्य की राजधानी गांधीनगर में राजभवन में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के साथ होली समारोह में भाग लिया था.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यौते पर चार दिन के भारत दौरे पर हैं. ये दौरा 8 मार्च से शुरू हुआ है और 11 मार्च तक चलेगा.

मई, 2022 में एंथनी अल्बनीज़ के प्रधानमंत्री बनने के बाद ये नरेंद्र मोदी के साथ उनकी चौथी मुलाकात है. अल्बनीज़ ने बुधवार को घोषणा की कि ऑस्ट्रेलिया की डिकन यूनिवर्सिटी गांधीनगर में एक इंटरनेशनल सेंटर स्थापित करेगी, उन्होंने ‘मैत्री’ नाम की एक नई छात्रवृत्ति का भी ऐलान किया जिसके तहत भारतीय छात्र चार सालों तक ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर सकेंगे.


यह भी पढ़ें: मिस्टर इंडिया के ‘कैलेंडर’ सतीश कौशिक ने 66-वर्ष की आयु में दुनिया को कहा अलविदा


share & View comments