scorecardresearch
Thursday, 30 May, 2024
होमखेलएएसबीसी एशियाई अंडर-22, युवा चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी मुक्केबाज प्रीति

एएसबीसी एशियाई अंडर-22, युवा चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी मुक्केबाज प्रीति

Text Size:

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (भाषा) पेरिस ओलंपिक जाने वाली टीम की सदस्य मुक्केबाज प्रीति पवार 27 अप्रैल से कजाखस्तान के अस्ताना में शुरू होने वाली एएसबीसी एशियाई अंडर-22 और युवा मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 50 सदस्यीय भारतीय टीम की अगुआई करेंगी।

एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता प्रीति ने 54 किग्रा वजन वर्ग में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया था। 20 वर्षीय मुक्केबाज प्रीति के साथ अंडर-22 प्रतियोगिता में पूर्व युवा विश्व चैम्पियन और 2022 एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता अलफिया पठान (81 किग्रा) भी हिस्सा लेंगी।

अंडर-22 और युवा प्रतियोगिता में पुरुष और महिला वर्ग में 25-25 भारतीय मुक्केबाज हिस्सा लेंगे। मुक्केबाजों का चयन ट्रायल्स में हुए शानदार प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के महासचिव हेमंत कलिता ने कहा, ‘‘पूरे देश से कड़े प्रतिस्पर्धी ट्रायल्स के जरिये मुक्केबाजों का चयन किया गया है। टूर्नामेंट इन युवा मुक्केबाजों के लिए अपना कौशल दिखाने और अंतरराष्ट्रीय अनुभव हासिल करने का शानदार मौका है क्योंकि ये एशिया के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में से एक हैं। ’’

युवा महिला वर्ग में मौजूदा जूनियर विश्व चैम्पियन निशा (52 किग्रा) और आकांक्षा (70 किग्रा) देश की चुनौती की अगुआई करेंगी।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments