scorecardresearch
Friday, 12 July, 2024
होमदेशBumble का सर्वे बताता है, 44% भारतीयों को नहीं पता क्या होता है अच्छी तारीफ का मतलब

Bumble का सर्वे बताता है, 44% भारतीयों को नहीं पता क्या होता है अच्छी तारीफ का मतलब

जून 2023 में किए गए सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि अधिकांश महिलाएं डेटिंग प्राथमिकताओं के रूप में शारीरिक विशेषताओं के बजाय Kindness को प्राथमिकता देती हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: हाल ही में Bumble के सर्वे में पाया गया कि लगभग 44% भारतीयों को यह नहीं पता कि अच्छी तारीफ क्या होती है. जब डेटिंग प्राथमिकताओं की बात आती है तो Kindness सूची में सबसे ऊपर है. 56% भारतीय अब मुख्य प्राथमिकता के रूप में भौतिक गुणों से अधिक Kindness को प्राथमिकता देते हैं, जबकि 84% उत्तरदाता इस बात से सहमत हैं कि “तारीफ करना बेहद Kind चीज़ है.”

बम्बल के सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि 58% उत्तरदाताओं को इतनी ज्यादा तारीफे नहीं मिलती हैं, जबकि 60% महिलाओं का मानना ​​​​है कि महिलाओं की प्रशंसा करना पुरुषों की जिम्मेदारी है.

डेटा सेंससवाइड द्वारा किए गए सर्वेक्षण पर आधारित है और जून 2023 में 18+ 2000 भारतीय उत्तरदाताओं के बम्बल द्वारा कमीशन किया गया है.

कई उत्तरदाताओं के लिए, Kindness तारीफ करने और पाने के रूप में आ सकती है, 88% महिलाओं का जवाब है कि यह उनके आत्मविश्वास पर सकारात्मक प्रभाव डालता है, लेकिन इसमें एक समस्या है. यह सब सही प्रकार की प्रशंसा प्राप्त करने के बारे में है; हालाँकि, सर्वेक्षण के अनुसार, सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 55% पुरुष यह नहीं जानते कि किसी महिला की शारीरिक विशेषताओं के अलावा उसकी तारीफ कैसे की जाए.

महिलाएं क्या चाहती हैं: कुछ प्यारे कॉम्प्लिमेंट्स 

शारीरिक विशेषताओं के अलावा, महिलाओं के अनुसार शीर्ष पांच सबसे अधिक प्रशंसित प्रशंसाएं उनके व्यक्तित्व (61%), मूल्यों और नैतिकता (58%), किसी विशेष विषय का ज्ञान (56%), हास्य की भावना (55%) और शौक  रुचियों (जैसे, नृत्य, यात्रा आदि) (53%)  के बारे में हैं

अधिकांश उत्तरदाताओं (81%) के लिए, उचित तारीफ उनके संभावित भागीदारों में उनकी रुचि को बढ़ाती है.

बम्बल की रिलेशनशिप एक्सपर्ट रुचि रुह के अनुसार, जब तारीफ करने की बात आती है तो सर्वोत्तम अभ्यास यह है कि शारीरिक विशेषताओं से परे जाएं और इस बारे में अधिक विचारशील रहें कि आप अपने भावी साथी की क्या तारीफ करते हैं और सम्मानजनक बनें.

इसके अलावा, उनके काइंडनेस इज़ सेक्सी अभियान के एक भाग के रूप में, बम्बल के पास अब अपने ऐप के एक भाग के रूप में एक तारीफ अनुभाग है.

(इस खबर को अंग्रेज़ी में लिखने के लिए यहां क्लिक करें)


यह भी पढ़ें-विदेशों में एडमिशन पाने के बाद भी यूपी-बिहार के OBC छात्रों के लिए वहां पढ़ना एक सपना है


share & View comments