Saturday, 21 May, 2022
होमराजनीतिउपचुनाव में BJP हारी तब घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, कीमत 50 रु. से नीचे लाने के लिए पूरी तरह हराएं: राउत

उपचुनाव में BJP हारी तब घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, कीमत 50 रु. से नीचे लाने के लिए पूरी तरह हराएं: राउत

शिवसेना नेता ने दावा किया कि लोगों को दिवाली मनाने के लिए कर्ज लेना पड़ा है और महंगाई की वजह से उत्सव का कोई माहौल नहीं है.

Text Size:

मुंबई: केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती किए जाने के एक दिन बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत 50 रुपये से भी नीचे लानी है तो भाजपा को पूरी तरह हराना होगा.

राज्यसभा सदस्य राउत ने संवाददाताओं से बातचीत में केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ईंधन की कीमत 100 रुपये से ऊपर बढ़ाने के लिए किसी को भी बहुत कठोर होना पड़ता है.

उन्होंने कहा, ‘उपचुनाव में भाजपा की हार के बाद केंद्र सरकार ने पेट्रोल की कीमत में पांच रुपये की कमी कर दी. अगर कीमत को 50 रुपये से नीचे लानी है तो भाजपा को पूरी तरह हराना होगा.’

शिवसेना नेता ने दावा किया कि लोगों को दिवाली मनाने के लिए कर्ज लेना पड़ा है और महंगाई की वजह से उत्सव का कोई माहौल नहीं है.

गौरतलब है कि सरकार ने आम लोगों को महंगाई से कुछ राहत देने के लिये बुधवार को महत्वपूर्ण कदम उठाया. ईँधन के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपये तथा 10 रुपये की कटौती की.

share & View comments