scorecardresearch
Monday, 22 July, 2024
होमराजनीतिसलमान खुर्शीद बोले- BJP बेचैन है, इसलिए हिजाब विवाद और यूनिफॉर्म सिविल कोड जैसे मुद्दे उछाल रही

सलमान खुर्शीद बोले- BJP बेचैन है, इसलिए हिजाब विवाद और यूनिफॉर्म सिविल कोड जैसे मुद्दे उछाल रही

यूपी चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा न किए जाने के सवाल पर खुर्शीद ने कहा कि यह चिंता का विषय नहीं है, प्रियंका गांधी वाड्रा सामने आकर मोर्चा संभाल रही हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर नेताओं के एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप जारी हैं. इस बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बीजेपी पर यूपी चुनाव को लेकर कर्नाटक में हिजाब और यूनीफॉर्म कॉमन सिविल कोड का मुद्दा उछाल रही है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि भाजपा बेचैन है इसलिए हिजाब, समान नागरिक संहिता जैसे मसले चुनाव में सामने ला रही है.

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद ने ये बातें कर्नाटक के कालेजों में हुए हिजाब विवाद और एक दिन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उस बयान पर कही है जिसमें उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार बनते ही समान नागरिक संहित यानि यूनीफॉर्म सिविल कोड को लागू किया जाएगा.

कांग्रेस के नेता ने कहा कि यूपी चुनाव को बीजेपी-सपा के बीच ‘बढ़ा-चढ़ाकर’ ध्रुवीकरण के तौर पर पेश किया जा रहा है लेकिन ये चुनाव कांग्रेस के पुनरुद्धार की कहानी बनेगा न की खत्म होने की.

यूपी चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा न किए जाने के सवाल पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि यूपी चुनाव में सीएम फेस का चेहरा न घोषित किया जाना चिंता का विषय नहीं है, जब प्रियंका गांधी वाड्रा सामने आकर मोर्चा संभाल रही हैं.

सात चरणों में होंगे चुनाव

गौरतलब है कि सभी पांचों राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के लिए विधानसभा चुनाव सात चरणों 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च के बीच में होंगे. उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च के बीच सात चरणों में चुनाव को कंप्लीट किया जाएगा. वहीं पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में वोटिंग होगी.

जबकि मणिपुर में वोटिंग की तारीखों में बदलाव किया गया है. 27 फरवरी को होने वाला पहले चरण का चुनाव वहां अब 28 फरवरी और 3 मार्च को होने वाला चुनाव 5 मार्च होगा.

10 मार्च को आएंगे नतीजे

7 मार्च को वोटिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, सभी राज्यों के लिए मतगणना 10 मार्च को की जाएगी और इसी दिन रिजल्ट की घोषणा की जाएगी.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

share & View comments