Sunday, 22 May, 2022
होमराजनीतिसचिन पायलट बोले- कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट लॉक करना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला, TMC ने भी की निंदा

सचिन पायलट बोले- कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट लॉक करना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला, TMC ने भी की निंदा

पायलट ने ट्वीट करते हुए पहले राहुल गांधी और अब कांग्रेस पार्टी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट लॉक होने का जिक्र किया.

Text Size:

जयपुर : राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी व इसके नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक करने को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया है.

पायलट ने कहा कि इन हथकंडों के बाद भी पार्टी न्याय के लिए आवाज उठाती रहेगी.

पायलट ने ट्वीट करते हुए पहले राहुल गांधी और अब कांग्रेस पार्टी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट लॉक होने का जिक्र किया.

उन्होंने कहा, ‘इनके ट्विटर अकाउंट लॉक करना लोकतंत्र व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है. इन हथकंडों के बाद भी हम न्याय और जनहित की आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे.’

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके और उसके कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने लॉक कर दिया है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली में नौ वर्षीय बच्ची की कथित दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया था और बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक किया गया था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट कथित तौर पर ब्लॉक करने की बृहस्पतिवार को निंदा करते हुए सवाल किया कि क्या इसका संबंध भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजनीति और नीतियों का विरोध करने से है.कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि उसके और उसके कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने लॉक कर दिया है.

टीएमसी के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ’ब्रायन ने ट्वीट किया, ‘ट्विटर और ट्विटर इंडिया, क्या चल रहा है? हम कांग्रेस और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट को ब्लॉक करने की कड़ी निंदा करते हैं.’

समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ

share & View comments