Wednesday, 25 May, 2022
होमराजनीतिराहुल गाँधी ने विरोधियों पर फिर जताया प्यार, कहा भाजपा से नहीं करते नफरत

राहुल गाँधी ने विरोधियों पर फिर जताया प्यार, कहा भाजपा से नहीं करते नफरत

Text Size:

पत्रकार करण थापर की पुस्तक डेविल्स एडवोकेटः दि अनटोल्ड स्टोरी के विमोचन पर बोले गांधी आज राजनीति ‘कांग्रिस बनाम भाजपा’ बन गई है

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपने गले मिलने का लगातार उल्लेख कर रहे हैं। बुधवार को, उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि जब राजनेता एक-दूसरे का विरोध कर सकते हैं तो साथ ही उन्हें एक दूसरे को गले भी लगाना चाहिए।

वह एक वरिष्ठ पत्रकार करण थापर द्वारा लिखी पुस्तक डेविल्स एडवोकेटः दि अनटोल्ड स्टोरी के विमोचन पर बोल रहे थे।
राहुल ने अपनी बात पर जोर देकर, वहाँ उपस्थित वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी की ओर इशारा करते हुए कहा कि “आडवाणी जी के साथ मेरे विचारों में अंतर हो सकता है और भारत के बारे में उनके विचार मुझसे बिलकुल अलग हो सकते हैं लेकिन मैं उनसे नफरत नही करता। वास्तव में, मैं उनसे गले मिलूँगा।”

क्रोध और घृणा का राजनीतिक माहौल बनाने के लिए भी उन्होंने भाजपापर निशाना साधा।

गांधी ने कहा कि “आज राजनीति कांग्रिस बनाम भाजपा बन गई है और विजेता ही बाजी मारताहै।लेकिन अंदर से हम में से कई लोगों को इस तरह से तैयार नहीं किया गया है।इसलिए जब मैं जा सकता हूँ और भाजपा नेता को गले लगा सकता हूँ, तो मुझे नहीं पता होता है कि मैं भी उनसे ऐसी ही उम्मीद रख सकता हूँ या नहीं।”“आजकल, भाजपा के सांसद मुझे जहाँ भी देखते हैं तो वे इस डर से पीछे हट जाते हैं कि मैं उनसे कहीं गले ना मिल लूँ।”

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पुस्तक के विमोचन में राहुल गांधी के अलावा पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस के अन्य नेता उपस्थित थे।

Read in English: Rahul Gandhi pours love again, says we don’t need to hate political opponents

share & View comments